देश की संपत्ति को निजी हाथों में सौंपने की साजिश में जुटी है भाजपा :अखिलेश यादव

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 31, 2021   19:32
देश की संपत्ति को निजी हाथों में सौंपने की साजिश में जुटी है भाजपा :अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कॉर्पोरेट के इशारे पर काम करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि यह पार्टी देश की संपत्ति को निजी हाथों में सौंपने की साजिश में जुटी है।

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कॉर्पोरेट के इशारे पर काम करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि यह पार्टी देश की संपत्ति को निजी हाथों में सौंपने की साजिश में जुटी है। अखिलेश ने यहां लोहिया सभागार में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, भाजपा ने देश की अस्मिता के साथ खिलवाड़ किया है। कॉर्पोरेट के इशारे पर काम कर रही भाजपा सरकारी सम्पत्ति को निजी हाथों में सौंपने की साजिश में जुटी हुयी है। भाजपा ने जनमत का अनादर किया है।

इसे भी पढ़ें: लद्दाख में 18,600 फुट की ऊंचाई पर दुनिया की सबसे ऊंची सड़क का उद्घाटन

भारत की सांस्कृतिक गरिमा को गिराने की साजिश में ही भाजपा दिन-रात जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा का स्वतंत्रता आंदोलन के मूल्यों से कोई सम्बंध नहीं है। अखिलेश ने कहा कि भाजपा सत्ता में रहते हुए जनता के सवालों पर चुप्पी साध लेती है, भाजपा आजादी की दुश्मन क्यों है? लोकतंत्र में सबका सम्मान क्यों नही होना चाहिए? सबको समान अवसर क्यों नहीं मिलना चाहिए? भाजपा सरकार आंकड़े छिपाती क्यों है? इन प्रश्नों पर भाजपा का मौन रहना उसके अधिनायकवादी चरित्र को दर्शाता है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने सरकार से सवाल किया कि आखिर वह जातीय जनगणना के आंकड़े क्यों नहीं जारी कर रही है।

इसे भी पढ़ें: सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली कोई भी घटना बर्दाश्त नहीं की जाएगी: गहलोत

उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार पूरी तरह विफल हो चुकी हैं। सपा अध्यक्ष ने कहा कि जनहित की दिशा में सरकार उदासीन है, प्रशासन और सरकारी मशीनरी का प्रयोग लोकतंत्र पर कब्जा करने के लिये किया जा रहा है, राजनैतिक विरोधियों के साथ भाजपा शत्रुतापूर्ण व्यवहार कर रही है। उन्होंने कहा कि भारत में राजनीति को दूषित करने की जिम्मेदारी से भाजपा बच नहीं सकती है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।