गोवा के पूर्व CM पारसेकर के बागी तेवर, बोले- मुझे हल्के में न ले BJP

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Oct 30 2018 4:42PM
गोवा के पूर्व CM पारसेकर के बागी तेवर, बोले- मुझे हल्के में न ले BJP
Image Source: Google

गोवा में आगामी मांद्रें विधानसभा उपचुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा जहां पूर्व कांग्रेस विधायक दयानंद सोपते को मैदान में उतारने पर विचार कर रही है।

पणजी। गोवा में आगामी मांद्रें विधानसभा उपचुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा जहां पूर्व कांग्रेस विधायक दयानंद सोपते को मैदान में उतारने पर विचार कर रही है, वहीं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता लक्ष्मीकांत पारसेकर ने मंगलवार को संकेत दिए कि वह अपनी पार्टी के खिलाफ बगावत कर सकते हैं। सोपते और कांग्रेस के एक अन्य विधायक ने हाल में गोवा विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था और भाजपा में शामिल हो गए थे, जो राज्य में विपक्षी दल के लिए झटका था।

इसे भी पढ़ें: गोवा में कभी सरकार बनाने की इच्छुक नहीं थी कांग्रेस

मांद्रें में आगामी विधानसभा उपचुनाव से पहले अब जब कांग्रेस भाजपा विरोधी ताकतों को एकजुट कर रही है, तब पारसेकर ने कहा कि भाजपा को उन्हें हल्के में नहीं लेना चाहिए। गोवा प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रमुख गिरिश चोडानकर ने दो दिन पहले मांद्रें में पारसेकर से मुलाकात की थी जिसके बाद उनका बयान आया है। पारसेकर 2017 तक राज्य विधानसभा में मांद्रें का प्रतिनिधित्व करते रहे।

इसे भी पढ़ें: प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा- गोवा में नेतृत्व परिवर्तन नहीं होगा



फरवरी 2017 में हुए गोवा विधानसभा चुनावों में वह मांद्रें सीट पर सोपते से हार गए थे। इससे पहले पारसेकर ने भाजपा की गोवा इकाई के प्रमुख विनय तेंदुलकर की आलोचना इस लिए की थी कि सोपते को पार्टी में लिए जाने से पहले उन्हें विश्वास में नहीं लिया गया। पारसेकर ने कहा, ‘मैं अपने सारे पत्ते नहीं खोलूंगा। भाजपा में ऐसी समझ है कि मैं कभी भी पार्टी के खिलाफ विद्रोह नहीं करूंगा या कभी इसे (पार्टी को) नहीं छोड़ूंगा।’ पारसेकर ने पुष्टि की कि चोडानकर ने उनसे मुलाकात की थी लेकिन बैठक के बारे में उन्होंने विस्तार से जानकारी देने से इंकार कर दिया।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप