'ऑपरेशन कीचड़ बन गया ऑपरेशन लोटस', दिल्ली विधानसभा में गरजे केजरीवाल, बोले- भाजपा के 5 विधायकों को कुछ पता नहीं

Arvind Kejriwal
Twitter
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि षड़यंत्र रचकर इन लोगों ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ झूठा आरोप लगाया। ये लोग कह रहे थे कि मनीष सिसोदिया पैसे खा गया तो हमने पूछा कि क्या पैसे खा गया ? घोटाला क्या है ? सच तो सच होता है और वो एक होता है। जबकि झूठ कई होते हैं।

नयी दिल्ली। दिल्ली विधानसभा के एक दिवसीय विशेष सत्र में शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत तमाम आम आदमी पार्टी विधायकों ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मनीष सिसोदिया के आवास पर सीबीआई की छापेमारी को लेकर कहा कि 14 घंटे तक छापेमारी चलती रही लेकिन एक रुपया भी नहीं मिला। कोई आभूषण नहीं मिला, कोई नकद नहीं मिला, किसी भी भूमि या संपत्ति का कोई दस्तावेज नहीं मिला और कोई आपत्तिजनक दस्तावेज नहीं मिला, कुछ भी नहीं मिला। यह एक झूठी छापेमारी थी।

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल ने भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप, बोले- हमारे 40 विधायकों को 20-20 करोड़ में खरीदने की कोशिश की गयी

केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने (भाजपा) अब तक देश में कई सरकारों (गोवा, कर्नाटक, महाराष्ट्र, असम, एमपी, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर और मेघालय) को गिराया है। शहर में एक सीरियल किलर है जो एक के बाद एक हत्याएं कर रहा है। लोग एक सरकार चुनते हैं, वे उसे गिरा देते हैं।

ऑपरेशन कीचड़ बन गया ऑपरेशन लोटस

इसी बीच मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा का ऑपरेशन लोटस यहां पर ऑपरेशन कीचड़ बन गया। उन्होंने कहा कि कहा जा रहा है कि उन्होंने कई विधायकों को तोड़ लिया। मुझे फोन आए, लोगों ने मुझसे पूछा कि क्या सब ठीक है। मैं लोगों को यह दिखाने के लिए सदन में एक विश्वास प्रस्ताव लाना चाहता हूं कि हमारा एक भी विधायक नहीं गया।

सिसोदिया के ऊपर लगा झूठा आरोप

केजरीवाल ने कहा कि षड़यंत्र रचकर इन लोगों ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ झूठा आरोप लगाया। ये लोग कह रहे थे कि मनीष सिसोदिया पैसे खा गया तो हमने पूछा कि क्या पैसे खा गया ? घोटाला क्या है ? सच तो सच होता है और वो एक होता है। जबकि झूठ कई होते हैं। इनका एक आदमी बोला कि 1.5 लाख करोड़ रुपए का शराब घोटाला हो गया लेकिन इतना तो दिल्ली का बजट ही नहीं है तो इतना बड़ा घोटाला कैसे हो गया।

उन्होंने कहा कि इनका (भाजपा) एक प्रवक्ता था उसने बोला कि 8 हजार करोड़ रुपए का घोटाला हो गया तो सौरव भारद्वाज उनके साथ बैठे थे तो उन्होंने पूछा कि घोटाला क्या है तो उस वक्त वो कागज लेकर बैठे थे लेकिन बता नहीं पाए। केजरीवाल ने कहा कि इनके (भाजपा) दो बड़े नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बताया कि 1100 करोड़ रुपए का घोटाला हो गया। इसके बाद उपराज्यपाल साहब ने एक रिपोर्ट बनाकर बताया कि 144 करोड़ का घोटाला हो गया और अब सीबीआई ने एफआईआर में एक करोड़ रुपए के घोटाले की बात कही है।

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल की राजघाट यात्रा 'हाई वोल्टेज ड्रामा', कांग्रेस ने कहा- भाजपा के खिलाफ पुलिस में क्यों नहीं गई AAP

उन्होंने कहा कि सीबीआई की एफआईआर में घोटाले के बारे में बताया कि एक शराब वाले ने दूसरे शराब वाले के अकाउंट में एक करोड़ रुपए जमा कराए हैं। इसमें मनीष सिसोदिया का क्या लेना देना है ? क्या घोटाला है ? अगर आप आठों भाजपा विधायकों को अलग-अलग कमरे में बैठा दें और पूछे - बताओ घोटाला क्या है? 5 को तो कुछ पता ही नहीं होता और 3 अलग-अलग घोटाला बताते। क्योंकि झूठ अलग-अलग होता है और सच एक होता है और सच ये है कि कोई घोटाला नहीं हुआ।

अन्य न्यूज़