बोम्मई ने राज्यसभा, विधान परिषद के संभावित उम्मीदवारों की सूची को लेकर शाह से बात की

Bommai
ani
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि उन्होंने राज्य से राज्यसभा और विधान परिषद की सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों की सूची पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर चर्चा की। बोम्मई 10 दिनों से भी कम समय में दूसरी बार राष्ट्रीय राजधानी आए हैं।

नयी दिल्ली। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि उन्होंने राज्य से राज्यसभा और विधान परिषद की सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों की सूची पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर चर्चा की। बोम्मई 10 दिनों से भी कम समय में दूसरी बार राष्ट्रीय राजधानी आए हैं। बोम्मई ने यह भी कहा कि उन्होंने कर्नाटक के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रभारी अरुण सिंह से उम्मीदवारों की सूची पर विस्तारपूर्वक चर्चा की है। सिंह से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कहा कि वह गृह मंत्री के किसी जरूरी काम में व्यस्त होने के कारण गत रात उनसे केवल फोन पर बातचीत कर पाए और शाह की सलाह पर सिंह के साथ आज विस्तारपूर्वक बैठक हुई।

इसे भी पढ़ें: आइसा ने हिंदू कॉलेज के प्रोफेसर की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन किया

उन्होंने कहा, ‘‘मैं कल शाम को दिल्ली आया था। मेरी अमित शाह जी से मुलाकात करने की योजना थी। उनके किसी जरूरी काम में व्यस्त होने के कारण मैं बीती रात उनसे केवल फोन पर बात कर पाया। मैंने उनसे राज्य से राज्यसभा तथा विधान परिषद की सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों की सूची साझा की तथा उस पर चर्चा की।’’ बोम्मई ने कहा कि उन्होंने सिंह से मुलाकात की तथा उन्हें पार्टी की कोर समिति की बैठक के दौरान लिए निर्णय की जानकारी दी।

इसे भी पढ़ें: Kanika Kapoor Wedding | गायिका कनिका कपूर ने कारोबारी गौतम हाथीरमानी से शादी की

उन्होंने कहा, ‘‘सिंह ने कहा है कि वह जल्द ही सूची पर फैसला लेंगे।’’ इस बीच, बोम्मई ने यह भी कहा कि वह आज बेंगलुरू लौटने के बाद राज्य में भारी बारिश के हालात की समीक्षा करेंगे। गौरतलब है कि कर्नाटक से राज्यसभा की चार सीटों और राज्य विधानसभा की स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों की दो-दो सीटों पर द्विवार्षिक चुनाव क्रमश: 10 और 13 जून को होंगे। कर्नाटक विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव तीन जून को होंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़