कोविड-19 की श्रृंखला तोड़ना और लॉकडाउन हटाना महाराष्ट्र सरकार की प्राथमिकता: आदित्य ठाकरे

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 21, 2020   23:09
कोविड-19 की श्रृंखला तोड़ना और लॉकडाउन हटाना महाराष्ट्र सरकार की प्राथमिकता: आदित्य ठाकरे

महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार की प्राथमिकता यथाशीघ्र कोविड-19 महामारी की श्रृंखला को तोड़ना और लॉकडाउन हटाना है ताकि राज्य की अर्थव्यवस्था पटरी पर लौटे।

मुम्बई। (भाषा) महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार की प्राथमिकता यथाशीघ्र कोविड-19 महामारी की श्रृंखला को तोड़ना और लॉकडाउन हटाना है ताकि राज्य की अर्थव्यवस्था पटरी पर लौटे। महाराष्ट्र 4000 से अधिक कोविड-19 मामलों तथा 200 से अधिक उसके मरीजों की मौत के साथ देश में सबसे अधिक प्रभावित राज्य है। ठाकरे ने कहा, ‘‘ हम फिलहाल संकट के बीच में हैं जिसे दुनिया ने मानवता के इतिहास में शायद ही कभी देखा है। हम बतौर सरकार उस आर्थिक पीड़ा के प्रति संवेदनशील हैं जिससे विभिन्न क्षेत्र गुजर रहे हैं और हमारे लिए प्राथमिकता कोरोना वायरस महामारी की इस श्रृंखला को तोड़ना है।’’

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस के असर से भोजन के मोहताज लोगों की संख्या दोगुना हो सकती है: संयुक्त राष्ट्र

उन्होंने कहा कि सरकार का इरादा यथाशीघ्र लॉकडाउन पूरी तरह उठाना है लेकिन ऐसा तबतक नहीं हो पाएगा, जबतक सरकार इस महामारी की श्रृंखला को तोड़ नहीं पाती है। उन्होंने कहा, ‘‘ विभिन्न पक्षकारों के साथ संवाद के दौरान मुझसे दो प्रश्न पूछे गये कि यह लॉकडाउन कबतक चलेगा और कबतक यह व्यावहारिक है। इन प्रश्नों का एकमात्र उत्तर है कि जबतक हम बतौर देश इसे फैलने से नियंत्रित करने में सफल नहीं हो जाते। हम भी इसे लगाकर खुश नहीं हैं लेकिन हमारी सफलता इस श्रृंखला को तोड़ने में है। पहले, जान बचाना महत्वपूर्ण है।’’

इसे भी पढ़ें: विकास की अपनी अवधारणा पर पुनर्विचार की जरूरत : उपराष्ट्रपति

पर्यटन मंत्री ने कहा कि राज्य ने स्थानीय निकायों के साथ अबतक 75800 से अधिक परीक्षण किये लेकिन छह फीसद व्यक्ति ही संक्रमित पाये गये। उन्होंने कहा, ‘‘ महाराष्ट्र में सबसे बड़े विनिर्माण एवं सेवा आधार तथा उज्ज्वल आवास उद्योग के साथ सबसे अधिक उद्योग हैं। नोटबंदी और जीएसएटी के बेढंगा क्रियान्वयन के कारण रियल एस्टेट सेक्टर पीड़ा से गुजर रहा है लेकिन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली नयी सरकार के तहत हम कुछ समाधानों पर काम कर रहे हैं। मैं इस वक्त किसी ठोस समाधान का वादा नहीं कर रहा है लेकिन हमने पहले ही कार्यबल बना दिया है जो इस दिशा में काम कर रहा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...