कठुआ में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF ने भूमिगत सुरंग का पता लगाया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 23, 2021   20:05
कठुआ में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF ने भूमिगत सुरंग का पता लगाया

हीरानगर सेक्टर के पनसार क्षेत्र में सीमा चौकी पर एक अभियान के दौरान इस गुप्त सुरंग का पता चला। पिछले 10 दस दिनों में बीएसएफ ने हीरानगर सेक्टर में इस तरह की दूसरी भूमिगत सुरंग का पता लगाया है। सांबा और कठुआ जिलों में पिछले छह महीनों में इस तरह की यह चौथी सुरंग है।

जम्मू। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में, पाकिस्तान द्वारा आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर बनाई गई एक और भूमिगत सुरंग का शनिवार को पता लगाया। बल के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। पिछले दस दिनों में यह, इस तरह की दूसरी सुरंग का पता चला है। प्रवक्ता ने बताया कि हीरानगर सेक्टर के पनसार क्षेत्र में सीमा चौकी पर एक अभियान के दौरान इस गुप्त सुरंग का पता चला। पिछले 10 दस दिनों में बीएसएफ ने हीरानगर सेक्टर में इस तरह की दूसरी भूमिगत सुरंग का पता लगाया है। सांबा और कठुआ जिलों में पिछले छह महीनों में इस तरह की यह चौथी सुरंग है और बीते दशक में दसवीं है।

इसे भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर के अखनूर सेक्टर में पाकिस्तान की गोलीबारी में चार जवान घायल

गौरतलब है कि इसी सेक्टर के बोबियान गांव में 13 जनवरी को 150 मीटर लंबी सुरंग का पता लगाया गया था। प्रवक्ता ने बताया कि तड़के मिली एक खुफिया जानकारी के आधार पर इस सुरंग का पता लगाया गया। बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि इस नई सुरंग को पाकिस्तान की ओर से 150 मीटर लंबी और लगभग 30 फुट गहराई तथा तीन फुट व्यास वाली माना जा रहा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...