बसपा ने लोकसभा में पार्टी के नेता दानिश अली को हटाया, मुनकाद अली होंगे UP प्रदेश अध्यक्ष

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 8 2019 9:42AM
बसपा ने लोकसभा में पार्टी के नेता दानिश अली को हटाया, मुनकाद अली होंगे UP प्रदेश अध्यक्ष
Image Source: Google

पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस प्रमुख एच डी देवगौड़ा के साथ साये की तरह रहने वाले दानिश अली कर्नाटक में सरकार गठन में कांग्रेस और जेडीएस के साथ गठबंधन वार्ता में शामिल थे।

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी ने बुधवार को संगठन में भारी फेरबदल करते हुये पूर्व राज्यसभा सांसद मुनकाद अली को पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया है और वहीं लोकसभा में पार्टी के नेता दानिश अली को हटा कर उनके स्थान पर श्याम सिंह यादव को नियुक्त किया है। बसपा की ओर से बुधवार को जारी बयान में कहा गया कि बहुजन समाज पार्टी, देश व ‘‘सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय’’ की पार्टी है और राज्य की प्रदेश स्तरीय बसपा संगठन की कमेटी में कुछ जरूरी तब्दीली की गई है। इसमें कहा गया है कि इसके अलावा बसपा के जौनपुर के सांसद श्याम सिंह यादव को लोकसभा में पार्टी का नेता बनाया गया है जबकि रितेश पाण्डेय को लोकसभा में उप नेता नियुक्त किया गया है जबकि गिरीश चन्द्र जाटव लोकसभा में पार्टी के लोकसभा में ‘‘मुख्य सचेतक’’ बने रहेंगे। 



 
बयान में कहा गया है कि बसपा के उत्तर प्रदेश इकाई का अध्यक्ष पूर्व सांसद मुनकाद अली को नियुक्त किया गया है। बयान में कहा गया है कि इसके साथ-साथ उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष रहे आर.एस. कुशवाहा को अब बसपा केंद्रीय इकाई का महासचिव बनाया गया है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मार्च 2019 में जनता दल (एस) के महासचिव दानिश अली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में शामिल हो गए थे। बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलवाई थी। 


पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस प्रमुख एच डी देवगौड़ा के साथ साये की तरह रहने वाले दानिश अली कर्नाटक में सरकार गठन में कांग्रेस और जेडीएस के साथ गठबंधन वार्ता में शामिल थे। बाद में लोकसभा चुनाव 2019 में बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर दानिश अली उत्तर प्रदेश की अमरोहा लोकसभा सीट से चुनाव जीते थे और भाजपा के कंवर सिंह तंवर को करीब 63 हजार वोटो से हराया था। इसके बाद बसपा सुप्रीमों मायावती ने अली को लोकसभा में पार्टी का नेता बना दिया था। 

 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video