ओडिशा में माओवादियों के साथ सुरक्षाकर्मियों की मुठभेड़ के बाद मिला हथियारों का जखीरा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 22, 2021   18:30
ओडिशा में माओवादियों के साथ सुरक्षाकर्मियों की मुठभेड़ के बाद मिला हथियारों का जखीरा

ओडिशा के कंधमाल जिले में सुरक्षाकर्मियों एवं माओवादियों के बीच मुठभेड़ के बाद घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार एवं गोला-बारूद जब्त किया गया।

भुवनेश्वर। ओडिशा के कंधमाल जिले में सुरक्षाकर्मियों एवं माओवादियों के बीच मुठभेड़ के बाद घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार एवं गोला-बारूद जब्त किया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि मुठभेड़ स्थल से .303 कैलिबर की एक राइफल, 12 बोर की देशी बंदूक, इन्सास मैगजीन, सात इलेक्ट्रॉनिक डिटोनेटर सहित अन्य चीजें बरामद की गयी हैं।

इसे भी पढ़ें: LJP में फूट के पीछे जदयू का हाथ? चिराग पासवान के आरोप पर नीतीश कुमार ने दिया ये जवाब

पुलिस अधीक्षक विनीत अग्रवाल ने बताया कि सूचना मिलने के बाद गोछापारा इलाके के कुंभहारू गांव के समीप रविवार को ओडिशा पुलिस विशेष अभियान समूह और कंधमाल जिला स्वैच्छिक बल ने मिलकर नक्सल-विरोधी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि जब पायलट टीम सोमवार को सुबह इलाके की तलाशी कर रही थी तब माओवादियों ने उस पर भारी गोलीबारी की।

इसे भी पढ़ें: विपक्षी दलों की बैठक पर बीजेपी का तंज, कहा- बपौती वाली राजनीति करने वालों के बस का नहीं चुनाव

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस दल ने तत्काल आड़ ली और नक्सलियों से आत्मसमर्पण करने को कहा। जब वे नहीं माने तब सुरक्षाकर्मियों ने आत्मरक्षार्थ, नियंत्रित तरीके से जवाबी गोलीबारी की। तब नक्सली घने जंगल और दुर्गम क्षेत्र में भाग गये।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।