मास्क पहनने को लेकर प्रदेश में फिर शुरू किया जायेगा अभियान- विश्वास सारंग

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 23, 2021   14:37
मास्क पहनने को लेकर प्रदेश में फिर शुरू किया जायेगा अभियान- विश्वास सारंग

प्रदेश में मास्क को लेकर एक बार फिर अभियान चलाया जाएगा, इसके साथ इंदौर और भोपाल में टोका-टाकी अभियान की शुरूआत की जाएगी। महाराष्ट्र से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जाएगी।

मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों के साथ बैठक की। बैठक के बाद प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "आज मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में प्रदेश में बैठक हुई जिसमें यह बात सामने आयी है कि प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़े है। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर बैठक में कुछ निर्णय लिए गए हैं। प्रदेश में मास्क को लेकर एक बार फिर अभियान चलाया जाएगा, इसके साथ इंदौर और भोपाल में टोका-टाकी अभियान की शुरूआत की जाएगी। महाराष्ट्र से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जाएगी। महाशिवरात्रि पर मेलों के लिए सरकार ने प्रोटोकाल जारी किया है, जिसका पालन करना अनिवार्य होगा। प्रदेश की सरकार कोरोना से जुड़ी चुनौती का सामना करने को तैयार है। हाल ही में मुख्यमंत्री ने कोरोना वार्ड, बिस्तर, वैक्सीन और वेंटिलेटर की समीक्षा की।"

विश्वास कैलाश सारंग ने आगे बात करते हुए कहा कि बैठक में फैसला लिया गया है कि मास्क पर जुर्माना नहीं बढ़ाया जायेगा। प्रदेश में अभी तक नाईट कर्फ्यू और लॉक डाउन लगाने की स्थिति नहीं है। कोरोना वैक्सिनेशन प्रोग्राम पर उन्होंने कहा, "वैक्सिनेशन का प्रोग्राम अच्छे से चल रहा है।"

हैदराबाद कोर्ट की तरफ से असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम पर बयानबाजी को लेकर दिग्विजय सिंह के खिलाफ मानहानि के एक मामले में गैर जमानती वारंट जारी होने पर विश्वास सारंग ने कहा कि दिग्विजय सिंह मीडिया में बने रहने के लिए बिना तथ्यों की बात करते है। कोर्ट ने जो आदेश दिया है उसका पालन होगा। 

किसान आंदोलन पर बात करते हुए विश्वास सारंग ने कहा, "पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने किसानों के हक के लिए निर्णय लिया है। किसानों को उनकी फसलों का उचित मूल्य दिया जा रहा है।" कांग्रेस विधायक निलय डागा पर चल रही कार्यवाही पर उन्होंने कहा कि इस कारवाही की वजह से कांग्रेस के कई नेताओं की बेनामी संपत्ति का खुलासा होगा। भोपाल निगम अतिक्रमण अधिकारी कमर साकिब के मामले पर उन्होंने कहा कि यह गंभीर मामला है, मैंने आयुक्त आईजी, डीआईजी से बात की है। मामले की जांच जारी है, जो दोषी है उनके खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...