और दो हफ्तों के लिए बढ़ सकता हैं लॉकडाउन, इन 11 शहरों पर रहेगा पूरा ध्यान

और दो हफ्तों के लिए बढ़ सकता हैं लॉकडाउन, इन 11 शहरों पर रहेगा पूरा ध्यान

गृह मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि इस बार का लॉकडाउन पहले की तुलना में काफी अलग होगा और ज्यादातर फोकस 11 शहरों पर होगा जहां पर देश के 70 फीसदी मामले हैं।

नयी दिल्ली। लॉकडाउन 4.0 की मियाद 31 मई को समाप्त होने वाली है। लेकिन कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार दो और हफ्तों के लिए लॉकडाउन बढ़ा सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 31 मई के बाद के लॉकडाउन का स्वरूप अलग हो सकता है। गृह मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि इस बार का लॉकडाउन पहले की तुलना में काफी अलग होगा और ज्यादातर फोकस 11 शहरों पर होगा जहां पर देश के 70 फीसदी मामले हैं। 

इसे भी पढ़ें: लॉकडाउन 4.0 के बाद क्या ? रणनीति पर चर्चा के लिए PM कर सकते हैं मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत

इन 11 शहरों में दिल्ली, मुंबई, पुणे, ठाणे, बेंगलुरू, सूरत, अहमदाबाद, चेन्नई, कोलकाता, जयपुर और इंदौर शामिल हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन 4.0 की तुलना में लॉकडाउन 5.0 में सरकार कुछ और छूट दे सकती हैं। मिली जानकारी के मुताबिक पूजा स्थलों के साथ-साथ सरकार जिम खोलने पर भी विचार कर रही है। हालांकि अभी इस विषय पर कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...