इस मुलाकात के लिए केवल दिल्ली आए थे चीनी विदेश मंत्री, भारत ने जवाब में कहा- ये मुमकिन नहीं

इस मुलाकात के लिए केवल दिल्ली आए थे चीनी विदेश मंत्री, भारत ने जवाब में कहा- ये मुमकिन नहीं

विदेश मंत्री जयशंकर ने भी बयान जारी कर कहा कि, भारत और चीन के बीच तल रही मौजूदा स्थिति पर तेजी से काम करने को लेकर चर्चा की गई।जयशंकर ने आगे कहा कि, बैठक के दौरान चीनी विदेश मंत्री ने अंतरराष्ट्रीय समझौतों के पालन पर जोर देने को लेकर बात की।

भारत दौरे पर आए चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल व विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के विदेश मंत्री वांग यी प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे थे लेकिन भारत ने इससे इनकार कर दिया। बता दें कि, वांग यी दिल्ली दौरे पर केवल पीएम मोदी से मिलने आए थे लेकिन यूपी में सीएम योगी के शपथ ग्रहण समारोह का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय ने मिलने से इनकार कर दिया।

इसे भी पढ़ें: हिजाब को लेकर एमपी में फिर शुरू हुआ बवाल, विश्वविद्यालय में छात्रा ने पढ़ी हिजाब में जुमे की नमाज

ताया जा रहा है कि, चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने अजीत डोभाल को चीन आने का निमंत्रण दिया है। इसको लेकर अजीत डोभाल की ओर से कहा गया कि वह मौजूदा मुद्दों के सामाधान के बाद ही बीजिंग की यात्रा के लिए आ सकते हैं। वहीं विदेश मंत्री जयशंकर ने भी बयान जारी कर कहा कि, भारत और चीन के बीच तल रही मौजूदा स्थिति पर तेजी से काम करने को लेकर चर्चा की गई।जयशंकर ने आगे कहा कि, बैठक के दौरान चीनी विदेश मंत्री ने  अंतरराष्ट्रीय समझौतों के पालन पर जोर देने को लेकर बात की।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।