CM शिवराज पहुंचे खंडवा, टंट्या भील गौरव कलश यात्रा का किया शुभारंभ

CM शिवराज पहुंचे खंडवा, टंट्या भील गौरव कलश यात्रा का किया शुभारंभ

टंट्या भील गौरव कलश यात्रा का खंडवा के पंधाना से खरगोन बड़वानी, अलीराजपुर, इंदौर होते हुए 4 दिसंबर को टंट्या मामा के बलिदान दिवस पर पातालपानी में होगा समापन।

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खंडवा दौरे पर पहुंचे। मुख्यमंत्री ने बड़ौदा अहीर से जननायक टंट्या मामा की गौरव कलश यात्रा का शुभारंभ किया। जननायक टंट्या भील स्मारक से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पवित्र मिट्टी कलश में अपने हाथों से रखी।

इसे भी पढ़ें:संसद भवन पर खालिस्तानी झंडा फहराने की फिराक में आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस, खुफिया एजेंसी ने जारी किया अलर्ट 

इस कार्यक्रम में शामिल होने वन मंत्री विजय शाह आदिवासी लुक में पहुंचे। वन मंत्री विजय शाह आदिवासी गीत पर नृत्य करते नजर आए और उनके साथ पंधाना विधायक भी आदिवासी गीत पर नृत्य करते हुए नजर आए।

इस अवसर पर वन मंत्री विजय शाह ने कहा कि आजादी का इतिहास लिखने वालों ने भी हमारे जनजातीय वीरों के साथ नाइंसाफी की है। इसके साथ साथ आदिवासी वीरों ने अपनी जान का बलिदान देकर इस देश की आजादी में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। 

इसे भी पढ़ें:SSP ऊधमपुर की कुर्सी पर बैठने से अलिश्बा ने किया इनकार, बोली- IPS बनकर बैठूंगी 

आपको बता दें कि टंट्या भील गौरव सूर्य गौरव कलश यात्रा का खंडवा के पंधाना से खरगोन बड़वानी, अलीराजपुर, इंदौर होते हुए 4 दिसंबर को टंट्या मामा के बलिदान दिवस पर पातालपानी में होगा समापन।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...