दिल्ली में कड़ाके की ठंड जारी, अभी नहीं थमने वाली शीतलहर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 29, 2021   12:17
दिल्ली में कड़ाके की ठंड जारी, अभी नहीं थमने वाली शीतलहर

दिल्ली में शीतलहर का प्रकोप जारी है।भारतीय मौसम विज्ञान विज्ञान विभाग ने बताया कि इस सप्ताह शीतलहर का यह तीसरा दिन है तथा शनिवार को भी राहत मिलने का अनुमान नहीं है।नये साल के पहले दिन शहर में पारा 1.1 डिग्री तक लुढक गया था जो पिछले 15 सालों में जनवरी का सबसे कम न्यूनतम तापमान था।

नयी दिल्ली। दिल्ली में शुक्रवार को भी शीतलहर जारी रही और न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से पांच डिग्री कम है। भारतीय मौसम विज्ञान विज्ञान (आईएमडी) ने यह जानकारी दी। जब मैदानी भाग में न्यूनतम तापमान चार डिग्री तक गिर जाता है तो आईएमडी शीतलहर की घोषणा करता है। जब मैदानी क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान दो डिग्री या उससे भी नीचे चला जाता है तो वह भयंकर शीतलहर की स्थिति होती है। विभाग ने बताया कि इस सप्ताह शीतलहर का यह तीसरा दिन है तथा शनिवार को भी राहत मिलने का अनुमान नहीं है।

इसे भी पढ़ें: भारत में संक्रमण के 18,855 नए मामले आए सामने, 163 और लोगों की मौत

मंगलवार और बृहस्पतिवार को मैदानी क्षेत्र में सर्द एवं शुष्क उत्तरी-पश्चिमी हवा चलने के कारण न्यूनतम तापमान क्रमश: 2.1 और 3.8 डिग्री रहा था। नये साल के पहले दिन शहर में पारा 1.1 डिग्री तक लुढक गया था जो पिछले 15 सालों में जनवरी का सबसे कम न्यूनतम तापमान था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।