कांग्रेस ने गुजरात की दो राज्यसभा सीटों पर एक साथ उपचुनाव कराने की मांग की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 17 2019 9:33AM
कांग्रेस ने गुजरात की दो राज्यसभा सीटों पर एक साथ उपचुनाव कराने की मांग की
Image Source: Google

चावड़ा ने कहा, अधिसूचना गलत तथा असंवैधानिक है और चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाती है। हम अधिसूचना के खिलाफ उच्चतम न्यायालय जाएंगे।

अहमदाबाद। गुजरात कांग्रेस ने राज्य की दो राज्यसभा सीटों पर अलग अलग उपचुनाव कराने के चुनाव आयोग के फैसले को  असंवैधानिक  करार देते हुए रविवार को आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भाजपा चुनाव आयोग पर दबाव बना रही है ताकि वह दोनों सीटें जीत सके।

कांग्रेस ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाए और इसके खिलाफ उच्चतम न्यायालय जाने की धमकी दी। गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने रविवार को यहां पत्रकारों से कहा,  गुजरात की दोनों राज्यसभा सीटों पर एकसाथ चुनाव कराये जाने चाहिये, लेकिन भाजपा दोनों सीटें जीतने के लिए चुनाव आयोग पर दबाव बना रही है कि वह दोनों सीटों पर अलग-अलग चुनाव कराये। यह असंवैधानिक है। 
चावड़ा ने कहा,  अधिसूचना गलत तथा असंवैधानिक है और चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाती है। हम अधिसूचना के खिलाफ उच्चतम न्यायालय जाएंगे। चुनाव आयोग ने शनिवार को कहा था कि राज्यसभा की छह सीटों पर पांच जुलाई को उपचुनाव कराया जाएगा। इसमें गुजरात की दो सीटें शामिल हैं जो अमित शाह और स्मृति ईरानी के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद खाली हुई हैं।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video