सत्याग्रह का ड्रामा कर रही कांग्रेस, भाजपा का सवाल- सोनिया और राहुल से क्यों ना हो पूछताछ

sambit patra
Twitter @ BJP
अंकित सिंह । Jul 26, 2022 10:06AM
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सवाल किया कि 5000 करोड़ के गबन का मुख्य षड्यंत्रकर्ता कौन है? उन्होंने कहा कि सोनिया और राहुल गांधी से क्यों न पूछताछ की जाए? भाजपा की ओर से साफ तौर पर कहा कि जहां भ्रष्टाचार हुआ है वहां जांच होगी।

नेशनल हेराल्ड से जुड़े एक मामले में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी आज एक बार फिर से प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पूछताछ के लिए पेश होंगी। सोनिया गांधी से हो रही पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस सरकार पर जबरदस्त तरीके से निशाना साध रही है। इन सब के बीच भाजपा की ओर से एक बार फिर से कांग्रेस पर पलटवार किया गया है। भाजपा ने साफ तौर पर कहा है कि मोदी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति रखती है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सवाल किया कि 5000 करोड़ के गबन का मुख्य षड्यंत्रकर्ता कौन है? उन्होंने कहा कि सोनिया और राहुल गांधी से क्यों न पूछताछ की जाए? भाजपा की ओर से साफ तौर पर कहा कि जहां भ्रष्टाचार हुआ है वहां जांच होगी। भाजपा की ओर से साफ तौर पर कहा है कि कांग्रेस सत्याग्रह का ड्रामा कर रही है। 

 

इसे भी पढ़ें: जयराम रमेश का दावा- ED के पास पूछने के लिए नहीं थे सवाल, इसलिए सोनिया गांधी को जाने की दी अनुमति

पात्रा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी की आज ईडी के सामने पेशी है। जिस प्रकार का माहौल कांग्रेस पार्टी इस पूरे विषय को लेकर माहौल बना रही है वह भी पूरा देश देख रहा है। सत्याग्रह का जो ड्रामा कांग्रेस कर रही है यह भी पूरा देश देख रहा है। उन्होंने कहा कि अगर इस प्रकार की गतिविधियों पर कोर्ट सख्त टिप्पणी करती है, 5 हजार करोड़ रुपये के नेशनल हेराल्ड केस क्या इन्वेस्टिगेशन नहीं होना चाहिए? क्या इन सभी विषयों को हमें इसलिए खारिज कर देना चाहिए कि विपक्ष ये मुद्दे पसंद नहीं हैं? भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि नेशनल हेराल्ड केस में पांच हजार करोड़ मामले का गबन हुआ है। पूरा मामला कोर्ट में गया है, इस मामले पर आज सोनिया जी से पूछताछ भी हो रही है। सोनिया जी आज स्वीकार करने की आवश्यकता है कि किस प्रकार से ये षड्यंत्र रचा गया था, कौन मुख्य षड्यंत्रकर्ता है।

इसे भी पढ़ें: ED ने सोनिया गांधी को फिर जारी किया समन, दूसरे दौर की पूछताछ के लिए 25 जुलाई को बुलाया

भाजपा की ओर से साफ कहा गया है कि विपक्ष के पास आज मुद्दों की कमी है। आश्चर्य का विषय है कि अगर किसी के घर से 21 करोड़ रुपये निकलता है, आपने बंगाल में देखा है कि बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी के जानकर के घर से 21 करोड़ रुपये नकद बरामद होता है,आम आदमी पार्टी के मंत्री सत्येंद्र जैन जी के घर से पैसे बदामद होते हैं। उन्होंने कहा कि अगर इस प्रकार की गतिविधियों पर कोर्ट सख्त टिप्पणी करती है, 5 हजार करोड़ रुपये के नेशनल हेराल्ड केस क्या इन्वेस्टिगेशन नहीं होना चाहिए? क्या इन सभी विषयों को हमें इसलिए खारिज कर देना चाहिए कि विपक्ष ये मुद्दे पसंद नहीं हैं? वहीं, पात्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की फोटो और वीडियो को जोड़-तोड़ कर जिस प्रकार से आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता सोशल मीडिया पर प्रस्तुत कर रहे हैं कि देखिए मोदी जी ने पूर्व राष्ट्रपति को सम्मान नहीं दिया, आज ये विपक्ष के पास मुद्दों की कमी के कारण ये नतीजा है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़