यूपी की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस ने योगी सरकार पर बोला हमला

congress-target-yogi-govt-on-deteriorating-law-and-order
सुरजेवाला ने उन्नाव में दलित लड़की की हत्या को लेकर भी उत्तर प्रदेश सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि राज्य मेंकानून व्यवस्था ध्वस्त हो गयी है।

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी नीत उत्तर प्रदेश की सरकार पर महिलाओं एवं बच्चियों के खिलाफ कथित अत्याचार को लेकर रविवार को निशाना साधा। पार्टी ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था पर “जंगल राज का ग्रहण” लग गया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि योगी आदित्यनाथ के शासन में महिलाओं एवं मासूम बच्चियों के खिलाफ अत्याचार बढ़ता जा रहा है। उन्होंने अलीगढ़ में चार साल की बच्ची से कथित बलात्कार की मीडिया की एक खबर को टैग कर ट्वीट किया, “उत्तर प्रदेश में भाजपा के राज में जंगलराज रूपी ग्रहण लग गया है।” उन्होंने कहा, “पीड़ितों को न्याय दिलाना तो दूर, उत्तर प्रदेश सरकार आंख पर पट्टी बांधकर धृतराष्ट्र बनी बैठी है।”

सुरजेवाला ने उन्नाव में दलित लड़की की हत्या को लेकर भी उत्तर प्रदेश सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि राज्य मेंकानून व्यवस्था ध्वस्त हो गयी है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘अजय सिंह बिष्ट का राज दलित उत्पीड़न व निर्मम अपराधों का पर्याय बन गया है।’’ उन्होंने कहा कि उन्नाव में नाबालिग लड़की से बलात्कारएवं उसकी हत्या “बेहद शर्मनाक” है। राज्य में अपराध की हालिया घटनाओं का हवाला देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘कुशीनगर, प्रतापगढ़, मुज़्जफरनगर, गोरखपुर की वारदातों से क़ानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है।’’ उन्होंने ट्वीट कर पूछा, ‘‘ये जंगलराज नहीं तो क्या है।’’

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में पिछले 24 घंटे में नौ हत्याएं, AAP ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

गौरतलब है कि गुरुवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के एक गांव में 12 साल की एक किशोरी का उस वक्त अपहरण कर लिया गया जब वह घर के बाहर अपने परिजनों के साथ सो रही थी। बाद में उसकी हत्या कर दी गयी थी। पुलिस ने इस बारे में कहा कि लड़की के साथ बलात्कार की पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही की जा सकेगी। लड़की दलित समुदाय की थी। सुरजेवाला के इस हमले से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में हत्या एवं बलात्कार की कई खबरों का हवाला देते हुए कहा था कि मासूमों पर अत्याचार हो रहा है लेकिन सरकार चिंतित नहीं है। 

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़