बिहार में गठबंधन में उपचुनाव लड़ेगी कांग्रेस, समस्तीपुर और किशनगंज से उम्मीदवार घोषित किए

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 29, 2019   17:34
बिहार में गठबंधन में उपचुनाव लड़ेगी कांग्रेस, समस्तीपुर और किशनगंज से उम्मीदवार घोषित किए

कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने पीटीआई-भाषा के साथ बातचीत में इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि समस्तीपुर से अशोक राम और किशनगंज से सईदा बानो उम्मीदवार होंगी।

नयी दिल्ली। बिहार में पांच विधानसभा सीटों और एक लोकसभा सीट पर होने वाला उपचुनाव कांग्रेस गठबंधन में लड़ेगी। कांग्रेस की राज्य इकाई ने अकेले चुनाव लड़ने की पैरवी की थी, लेकिन आलाकमान और राजद नेतृत्व के बीच बातचीत में गठबंधन में चुनाव लड़ने का निर्णय हुआ।

इसे भी पढ़ें: क्या अपना दल भंग करके समाजवादी पार्टी में लोटने वाले हैं शिवपाल यादव? नेता ने दिया बड़ा बयान

समझौते के तहत कांग्रेस समस्तीपुर लोकसभा और किशनगंज विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी। शेष चार विधानसभा सीटों पर राजद अपने उम्मीदवार उतारेगा। कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने  पीटीआई-भाषा  के साथ बातचीत में इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि समस्तीपुर से अशोक राम और किशनगंज से सईदा बानो उम्मीदवार होंगी।

इसे भी पढ़ें: भाजपा को झटका, कांग्रेस ने छीनी छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा सीट

कांग्रेस की बिहार इकाई के अध्यक्ष मदनमोहन झा, प्रदेश प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल तथा कुछ अन्य वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलकात की थी। उसमे चुनाव गठबंधन में या अकेले लड़ने को लेकर मंथन हुआ था। समस्तीपुर संसदीय सीट लोजपा सांसद रामचंद्र पासवान का हाल में निधन होने के कारण खाली हुई है। नाथनगर, किशनगंज, सिमरी बख्तियारपुर, दरौंदा और बेलहर विधानसभा सीट यहां के विधायकों के लोकसभा के लिए निर्वाचित होने के कारण रिक्त हुई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।