कांग्रेस विचारधारा को थोपने की किसी भी कोशिश को नहीं करेगी बर्दाश्त: प्रवक्ता अतुल लोंढे

कांग्रेस विचारधारा को थोपने की किसी भी कोशिश को नहीं करेगी बर्दाश्त: प्रवक्ता अतुल लोंढे
प्रतिरूप फोटो

कांग्रेस कमेटी के महासचिव अतुल लोंढे ने कहा कि अभिनेता किरण माने के साथ जो हुआ उसे रोका जाना चाहिए। महाराष्ट्र में ऐसा दमन नहीं होने दिया जाएगा। सभी को अपनी राय और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार है। अगर महाराष्ट्र में किसी विचारधारा को थोपने की कोशिश की जाती है तो कांग्रेस पार्टी इसे कभी बर्दाश्त नहीं करेगी।

मुंबई। अभिनेता किरण माने ने सोशल मीडिया पर अपने विचार व्यक्त कर कोई अपराध नहीं किया है। देश का संविधान उन्हें अपने विचार व्यक्त करने का अधिकार देता है। क्या बीजेपी सरकार के खिलाफ राय जाहिर करने पर एक्टर को सीरीज से हटाया जाएगा? यह कड़े सवाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव और मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंढे ने उठाया है। उन्होंने कहा है कि इस तरह की तानाशाही को महाराष्ट्र की जनता कभी बर्दाश्त नहीं करेगा। 

इसे भी पढ़ें: हर जिला कांग्रेस कमेटी में महिला कार्यकारी अध्यक्ष की करेंगे नियुक्ति: नाना पटोले  

इस मौके पर बोलते हुए अतुल लोंढे ने आगे कहा कि, अभिनेता किरण माने के साथ जो हुआ उसे रोका जाना चाहिए। महाराष्ट्र में ऐसा दमन नहीं होने दिया जाएगा। सभी को अपनी राय और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार है। अगर महाराष्ट्र में किसी विचारधारा को थोपने की कोशिश की जाती है तो कांग्रेस पार्टी इसे कभी बर्दाश्त नहीं करेगी।अतुल ने कहा कि किरण माने के पीछे कांग्रेस पार्टी मजबूती से खड़ी है।

उन्होंने कहा कि, प्रगतिशील महाराष्ट्र की एक समृद्ध राजनीतिक, सामाजिक और सांस्कृतिक परंपरा है। इससे पहले भी विभिन्न अभिनेताओं ने राजनीतिक बयान दिए हैं और सरकार के खिलाफ एक स्टैंड लिया लेकिन अभी तक उनमें से किसी को भी फिल्म या सीरियल से नहीं हटाया गया था। यदि आप किरण माने द्वारा व्यक्त विचारों से सहमत नहीं हैं, तो क्या आप उनकी रोजी -रोटी को छीनने की कोशिश करेंगे । लोंढे ने कहा कि आरएसएस की विचारधारा का यह दमन महाराष्ट्र में नहीं चलेगा। फुले, साहू और आंबेडकर के महाराष्ट्र में ऐसे विभाजनकारी विचारों के लिए कोई जगह नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: बिना सोचे-समझे लॉकडाउन लगा दिया गया था, अच्छा है इस बार घोषणा नहीं की गई: राकांपा 

उन्होंने कहा कि यह बेहद निंदनीय है कि किरण माने को सोशल मीडिया पर भाजपा सरकार के खिलाफ अपने विचार व्यक्त करने के लिए निजी चैनल 'स्टार प्रवाह' द्वारा 'मुलगी झाली हो' सीरियल से हटा दिया गया है। लोंढे ने कहा कि इस गलती के लिए स्टार प्रवाह चैनल को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।