कपिल मिश्रा ने सत्येंद्र जैन से मांगी माफी, मानहानि से जुड़ा मामला हुआ बंद

kapil mishra
भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने अपने माफीनामे में लिखा कि मैं मौजूदा केस में आरोपी हूं। मैंने शिकायतकर्ता के खिलाफ जो भी आरोप लगाए थे वो राजनीति से प्रेरित और गलत थे।

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी से भाजपा में शामिल हुए कपिल मिश्रा ने मानहानि से जुड़े मामले में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से माफी मांग ली है। मानहानि का यह मामला 2017 का है। जब कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया था कि 2 करोड़ रुपए नकद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनकी आंखों के सामने दिए हैं। उस वक्त भाजपा नेता ने न सिर्फ आरोप लगाया था बल्कि दावा भी किया था कि उनके पास पर्याप्त सबूत हैं लेकिन अब उन्होंने अपनी इस हरकत के लिए माफी मांगी है और इसे राजनीति से प्रेरित बताया है। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना पर रणनीति में किया बदलाव, संक्रमितों के सम्पर्क में आए लोगों की जांच में तेजी: सत्येंद्र जैन 

कपिल मिश्रा द्वारा माफी मांगने के बाद अदालत ने केस को बंद कर दिया गया। लेकिन सभी के ज़हन में एक बात घूम रही होगी कि आखिर कपिल मिश्रा ने क्या कुछ कहा। दरअसल, कपिल मिश्रा ने अपने माफीनामे में लिखा कि मैं मौजूदा केस में आरोपी हूं। मैंने शिकायतकर्ता के खिलाफ जो भी आरोप लगाए थे वो राजनीति से प्रेरित और गलत थे और मैं शिकायतकर्ता से बिना शर्त माफी मांगता हूं और भविष्य में यह दोबारा नहीं होगा। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि वो सोशल मीडिया के जरिए भी माफ़ी मांगेंगे।

इसी बीच सत्येंद्र जैन ने कपिल मिश्रा के माफीनामे को ट्वीट किया और लिखा कि कपिल मिश्रा की उस झूठी कहानी को कई टीवी चैनलों और अखबारों ने काफी चलाया था। इससे मुझे और मेरे परिवार को काफी दुख हुआ था। मेरा उनसे निवेदन है कि उनकी इस माफी को भी अपने चैनल और अखबार में तरजीह जरूर दें। दरअसल, कपिल मिश्रा ने न सिर्फ आरोप लगाए थे बल्कि सोशल मीडिया पर दावा भी किया था कि बस कुछ दिनों के भीतर सत्येंद्र जैन जेल में होंगे। कपिल मिश्रा द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद मामला गर्मा गया था और एक के बाद एक नेता आम आदमी पार्टी पर निशाना साध रहे थे।

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल के आवास के बाहर तीनों निगमों के महापौरों का धरना, सत्येंद्र जैन ने की मुलाकात 

इस मामले में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक ने ट्वीट कर कपिल मिश्रा को बेशर्म आदमी कहा। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि याद है जब कपिल मिश्रा को मंत्री पद से हटाया था तो उसने सत्येन्द्र जैन जी पर 2 करोड़ रुपए लेने का आरोप लगाया था। आज उस मामले में बहुत बड़ी जीत हुई है। कपिल मिश्रा ने कोर्ट में जज के सामने माफी मांगी। उसने कहा- मेरे पास कोई सबूत नहीं है और मैंने कभी नहीं देखा। बेशर्म इंसान।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़