MP में गौ संरक्षण के लिए लगेगा गौ टैक्स, CM शिवराज ने जारी किए निर्देश

MP में गौ संरक्षण के लिए लगेगा गौ टैक्स, CM शिवराज ने जारी किए निर्देश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि गौ ग्रास के लिए टैक्स की योजनाएं बनाएं। वहीं गौ पालन और पशुधन संवर्धन की समीक्षा बैठक में अफसरों निर्देश दिए हैं।

भोपाल। मध्य प्रदेश में सूबे की शिवराज सरकार गौ संरक्षण के लिए गौ टैक्स लगाने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि गौ ग्रास के लिए टैक्स की योजनाएं बनाएं। वहीं गौ पालन और पशुधन संवर्धन की समीक्षा बैठक में अफसरों निर्देश दिए हैं।

इसे भी पढ़ें:किसानों पर सरकार ने बरसाई थी लाठियां, उन्हें आंदोलनजीवी और देशद्रोही कहा गया: प्रियंका 

आपको बता दें कि कमलनाथ सरकार ने भी गौ के भरण-पोषण के लिए मसौदा तैयार किया था। गौ सेवा के लिए जनभागीदारी भी बढ़ाई। गौशालाओं की संचालन की जिम्मेदारी समाजसेवियों को सौंपे जाएंगे। मध्य प्रदेश में 1300 गौशालाओं में 1 लाख 80 हजार गायों को रखा जाएगा।

इसे भी पढ़ें:कृषि कानून: CM योगी ने PM मोदी के फैसले का किया स्वागत, बोले- लोकतंत्र में नहीं कर सकते संवाद की अनसुनी 

वहीं बताया जाता है कि पिछली कमलनाथ सरकार ने बजट में प्रति गाय 20 रुपए का आवंटन किया था। पिछले वित्तीय वर्ष में पशुपालन विभाग का बजट 132 करोड़ रुपए रखा था। जबकि 2020-21 में तो यह सीधे 11 करोड़ रुपए हो गया। इसका मतलब यह है कि लगभग 90 फीसदी की कटौती कर दी गई। अब प्रति गाय सरकारी खुराक 20 रुपए से घटकर 1 रुपए 60 पैसे हो गई।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...