PM मोदी ने चक्रवात निवार को लेकर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री से की बात, मुआवजे का किया ऐलान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 28, 2020   10:15
PM मोदी ने चक्रवात निवार को लेकर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री से की बात, मुआवजे का किया ऐलान

पीएमओ ने कहा कि मृतकों के आश्रितों और घायलों को दी जाने वाली आर्थिक सहायता प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से उपलब्ध कराई जाएगी और राज्य में राहत एवं बचाव कार्य में सहायता के लिए केंद्रीय दलों को भेजा जा रहा है।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी से बातचीत की और इसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने राज्य में चक्रवात निवार एवं भारी बारिश से जान गंवाने वाले लोगों के आश्रितों के लिए मुआवजा की घोषणा की। चक्रवात एवं भारी बारिश के कारण जान गंवाने वाले लोगों के आश्रितों को दो दो लाख रुपये जबकि घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। पीएमओ ने कहा कि मृतकों के आश्रितों और घायलों को दी जाने वाली आर्थिक सहायता प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से उपलब्ध कराई जाएगी और राज्य में राहत एवं बचाव कार्य में सहायता के लिए केंद्रीय दलों को भेजा जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें: उत्तर भारत में मौसम हुआ सर्द, तमिलनाडु और पुडुचेरी में अगले सप्ताह और बारिश के आसार 

भीषण चक्रवाती तूफान निवार बृहस्पतिवार को पुडुचेरी के पास समुद्र तट पर पहुंचा था, जिससे हुयी भारी बारिश के कारण तमिलनाडु में तीन लोगों की मौत हो गयी और 1,000 से अधिक पेड़ उखड़ गए थे तथा कई निचले इलाकों में पानी भर गया था। पीएमओ ने ट्वीट किया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलाडु के मुख्यमंत्री से बात की और राज्य में चक्रवात एवं भारी बारिश के कारण पैदा हुए हालात को लेकर चर्चा की। प्रधानमंत्री ने मृतकों के प्रति शोक व्यक्त किया और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...