दिल्ली विधानसभा चुनाव: वोटर्स को जागरूक बनाने के लिए PGDAV कॉलेज ने किया नुक्कड़ नाटक का आयोजन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 30, 2020   17:47
दिल्ली विधानसभा चुनाव: वोटर्स को जागरूक बनाने के लिए PGDAV कॉलेज ने किया नुक्कड़ नाटक का आयोजन

दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं को जागरूक कर्म के लिए दक्षिण-पूर्वी ज़िला प्रशासन कीऔर से दिल्ली विश्वविद्यालय के पीजीडीएवी कॉलेज (सांध्य) में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम के आरंभ में कॉलेज के प्राचार्य डॉ रवींद्र कुमार गुप्ता ने सभो अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि मतदान केवल हमारा अधिकार ही नहीं बल्कि कर्तव्य भी है।

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं को जागरूक कर्म के लिए दक्षिण-पूर्वी ज़िला प्रशासन की और से दिल्ली विश्वविद्यालय के पीजीडीएवी कॉलेज (सांध्य) में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कॉलेज की नाट्य संस्था 'नेपथ्य' की और से नुक्कड़ नाटक द्वारा लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। साथ भी देशभक्ति के गीतों और नृत्य ने माहौल को ओजपूर्ण बना दिया। कार्यक्रम के आरंभ में कॉलेज के प्राचार्य डॉ रवींद्र कुमार गुप्ता ने सभो अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि मतदान केवल हमारा अधिकार ही नहीं बल्कि कर्तव्य भी है। 

इसे भी पढ़ें: चला EC का डंडा, अनुराग ठाकुर को 72 और प्रवेश वर्मा के 96 घंटे प्रचार करने पर रोक

बिना कर्तव्य के अधिकार दिशाहीन भी हो जाता है। इसलिए यह जरूरी है कि हैम अपने अधिकार को समझें और कर्तव्य को ध्यान में रखकर वोट करें। उन्होंने यह भी कहा कि यह मेरी व्यक्तिगत राय है कि व्यक्ति को नोटा के स्थान पर किसी न किसी प्रत्याशी को वोट जरूर देना चाहिए।  इस अवसर पर चुनाव नोडल अधिकारी जगबीर सिंह ने सभी विद्यार्थियों को जिला अधिकारी हरलीन कौर का संदेश देते हुए कहा कि जिस तरह एक एक कंकड़ डालकर कौवा मटके आए पानी पी लेता है उसी तरह एक एक व्यक्ति के वोट से राज्य का विकास होता है।

इसे भी पढ़ें: चुनाव आयोग ने कांग्रेस के खिलाफ विज्ञापन पर भाजपा के महासचिव को नोटिस जारी किया

इस अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक डॉ हरीश अरोड़ा ने संचालन करते हुए कहा कि आगे आने वाले समय में युवाओं के हाथ में ही देश का भविष्य होगा इसलिए विद्यार्थियों को अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव में खड़े सभी प्रतिभागियों के विषय में चुनाव आयोग की साइट पर पूरी जानकारी रहती है उस जानकारी को देखकर और सोच समझकर ही वोट करना उचित होगा। इस अवसर पर विद्यार्थियों को मतदान की शपथ भी दिलाई गई और ईवीएम व वीवीपेट मशीन का मोकपोल करके वोट डालने का अभ्यास कराया गया। इस दौरान अधिकारी पी आर गौतम, परियोजना समन्वयक  सुशील गुप्ता, ईआरओ राजेश भगत, युद्धवीर सिंह, डॉ सत्यकाम शर्मा तथा डॉ श्रुति रंजना मिश्र आदि उपस्थित थे।

इसे भी देखें- भड़काऊ भाषण देने वाला शरजील इमाम धर्म के प्रति है कट्टर





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।