दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से खुलेंगे स्कूल, 1 सितंबर से लगेंगी कक्षाएं, कोविड नियमों का होगा सख्ती से पालन

delhi
दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से स्कूल खोले जाएंगे। 9वीं से 12 तक की कक्षाएं एक सितंबर से शुरू होंगी वहीं छठी से आठवीं तक की कक्षाएं आठ सितंबर से शुरू होंगी।

नयी दिल्ली। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कमजोर पड़ने के बाद अब राजधानी दिल्ली में फिर से स्कूल को खोलने का निर्णय लिया गया है। बता दें कि दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से स्कूलों को खोला जाएगा। एक सितंबर से छात्र स्कूल जा सकेंगे। 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए एक सितंबर से स्कूल खुलेंगे। जबकि छठी से आठवीं तक के छात्रों को 8 सितंबर से स्कूल आने की अनुमति होगी।  

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश सरकार अगले महीने से 6 से 8 की कक्षाओं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार कर रही है 

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि स्कूलों में शारीरिक दूरी के नियमों का कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि सरकारी स्कूलों के 98 फीसदी स्टाफ को वैक्सीन लग चुकी है। इस दौरान ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह की कक्षाएं लगेंगी। बच्चे स्कूल आने के लिए बाध्य नहीं होंगे। 

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के नेतृत्व वाली विशेषज्ञ समिति ने चरणबद्ध तरीके से स्कूलों को फिर से खोलने की सिफारिश की थी। समिति ने अपनी सिफारिश में कहा था कि माता-पिता के पास अपने बच्चों को स्कूल भेजने का विकल्प होना चाहिए।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़