अहमद पटेल के निधन से राजनीतिक जगत में शोक की लहर, भाजपा नेताओं ने नम आंखों से दी श्रद्धांजलि

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 25, 2020   13:15
अहमद पटेल के निधन से राजनीतिक जगत में शोक की लहर, भाजपा नेताओं ने नम आंखों से दी श्रद्धांजलि

भाजपा नेताओं ने बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लंबे समय तक राष्ट्रीय राजनीति में प्रभावी भूमिका निभाने वाले अहमद पटेल के निधन पर शोक व्यक्त किया और सार्वजनिक जीवन में उनके योगदान की सराहना की।

नयी दिल्ली। भाजपा नेताओं ने बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लंबे समय तक राष्ट्रीय राजनीति में प्रभावी भूमिका निभाने वाले अहमद पटेल के निधन पर शोक व्यक्त किया और सार्वजनिक जीवन में उनके योगदान की सराहना की। राजनीतिक हलकों में ‘‘अहमद भाई’’ के नाम से मशहूर पटेल का बुधवार को निधन हो गया। वह 71 वर्ष के थे और कुछ हफ्ते पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली।

इसे भी पढ़ें: वफादार, मददगार और रणनीतिकार...ऐसे थे कांग्रेस के ‘अहमद भाई’

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के साथ ही सार्वजनिक जीवन में भी उन्होंने बड़ा योगदान दिया। शाह ने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल जी के निधन की सूचना अत्यंत दुःखद है। अहमद पटेल जी का कांग्रेस पार्टी और सार्वजनिक जीवन में बड़ा योगदान रहा। मैं दुःख की इस घड़ी में उनके परिजनों और समर्थकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।’’

इसे भी पढ़ें: सभी कांग्रेसियों के लिए हर राजनैतिक मर्ज़ की दवा थे अहमद पटेल : दिग्विजय सिंह

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने ट्वीट किया, ‘‘वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल जी के निधन से गहरी पीड़ा हुई है। दुख की इस घड़ी में मैं कामना करता हूं कि ईश्वर उनके परिवार के सदस्यों और समर्थकों को पीड़ा सहन करने की शक्ति दें।’’ पटेल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के विश्वस्त सहयोगियों में से एक थे और लंबे समय तक उनके राजनीतिक सलाहकार रहे। उन्हें पार्टी के संकटमोचक के रूप में भी जाना जाता था।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उन्हें अनुभवी नेता बताया और कहा कि उन्होंने पार्टी के साथ सार्वजनिक जीवन में भी उत्कृष्ट योगदान दिया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘हर राजनीतिक दल में अहमद भाई के मित्र थे। मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और चाहने वालों के साथ है।’’ सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर कहा, ‘‘कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद अहमद पटेल जी के निधन का समाचार सुनकर दुख हुआ। इस दुःखद घड़ी में उनके परिजनों और समर्थकों के प्रति मेरी संवेदना है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।