उपमुख्यमंत्री ने दिए निर्देश, हेली हब बारे विस्तार से प्रोजेक्ट तैयार करें अधिकारी

उपमुख्यमंत्री ने दिए निर्देश, हेली हब बारे विस्तार से प्रोजेक्ट तैयार करें अधिकारी

गुरुग्राम में जिस स्थान पर हेली हब बनाया जाएगा वहां से मैट्रो की सुविधा भी नजदीक होगी और नोयडा, भिवाड़ी आदि औद्योगिक क्षेत्रों से जुड़ाव भी सहज होगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि उक्त प्रस्तावित हेली हब बारे विस्तार से प्रोजेक्ट तैयार करें और जमीन लेने व अन्य सुविधाओं को शुरू करने में आने वाली अड़चनों को दूर कर कार्य शुरू करें।

चंडीगढ़  उपमुख्यमंत्री  दुष्यंत चौटाला ने बताया कि गुरुग्राम में हेली हब बनाया जाएगा, जहां पर हेलीकॉप्टरों के लिए हेलीपोर्ट से लेकर उनके हैंगर, रिपेयर समेत अनेक एविएशन फेसिलिटी उपलब्ध होंगी। यह हेली हब देश में अपनी तरह का ऐसा पहला हब होगा जहां पर हेलीकॉप्टरों के लिए एक ही स्थान पर उक्त सारी सुविधाएं होंगी।

 

डिप्टी सीएम ने यह जानकारी आज यहां अपने कार्यालय में नागरिक उड्डयन विभाग, एचएसआईआईडीसी, टॉऊन एंड कंट्री प्लांनिंग समेत अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद दी। बैठक में हरियाणा नागरिक उड्डयन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं गुरूग्राम मैट्रोपोलिटिन डिवलेपमैंट अथोरिटी गुरुग्राम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी  सुधीर राजपाल,एचएसआईआईडीसी के प्रबंध निदेशक श्री विकास गुप्ता, उपमुख्यमंत्री के ओएसडी श्री कमलेश भादु समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

इसे भी पढ़ें: हरियाणा में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार तो सरकार ने लगाई नई बंदिशें

उपमुख्यमंत्री   दुष्यंत चौटाला, जिनके पास नागरिक उड्डयन विभाग का प्रभार भी है, ने बताया कि गुरुग्राम में जिस स्थान पर हेली हब बनाया जाएगा वहां से मैट्रो की सुविधा भी नजदीक होगी और नोयडा, भिवाड़ी आदि औद्योगिक क्षेत्रों से जुड़ाव भी सहज होगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि उक्त प्रस्तावित हेली हब बारे विस्तार से प्रोजेक्ट तैयार करें और जमीन लेने व अन्य सुविधाओं को शुरू करने में आने वाली अड़चनों को दूर कर कार्य शुरू करें।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...