विकसित देश कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत के अनुभव से सीख रहे: जितेंद्र सिंह

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 26, 2020   09:08
विकसित देश कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत के अनुभव से सीख रहे: जितेंद्र सिंह

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह कहा कि आज यहां तक कि दुनिया के विकसित देश भी भारत की ओर देख रहे हैं और वे कोविड-19 महामारी में भारत के अनुभवों से सीखने का प्रयास कर रहे हैं।

नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि विकसित देश कोरोना वायरस महामारी से निपटने के मामले में भारत के अनुभव से सीख रहे हैं। सिंह ने देशभर के पूर्व नौकरशाहों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये की गई बातचीत में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई पर चर्चा की और उन्हें मोदी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी दी। इसके साथ ही इस मामले में उनकी राय जानी। 

इसे भी पढ़ें: पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा- रिक्शा और टैक्सी चालकों को बेरोजगारी भत्ता दिया जाना चाहिए

केंद्रीय कार्मिक मंत्री ने पूर्व नौकरशाहों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सक्रिय तरीके से उठाए गए कदमों की क्रमवार जानकारी दी जिसकी वजह से भारत में अन्य देशों की तुलना में संक्रमितों की संख्या कम है। उन्होंने कहा कि आज यहां तक कि दुनिया के विकसित देश भी भारत की ओर देख रहे हैं और वे कोविड-19 महामारी में भारत के अनुभवों से सीखने का प्रयास कर रहे हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।