सुप्रीम कोर्ट के फैसले का चव्हाण ने किया स्वागत, बोले- अब फडणवीस को दे देना चाहिए इस्तीफा

सुप्रीम कोर्ट के फैसले का चव्हाण ने किया स्वागत, बोले- अब फडणवीस को दे देना चाहिए इस्तीफा

कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने हमारी मांग सुप्रीम कोर्ट ने मान ली। हम इस फैसले से पूरी तरह संतुष्ट हैं। फडणवीस को अब इस्तीफा दे देना चाहिए।

नयी दिल्ली। महाराष्ट्र सरकार गठन मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का कांग्रेस नेता पृथ्वी राज चव्हाण ने स्वागत किया। चव्हाण ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम फैसला दिया। हमने तुरंत बहमुत परीक्षण की मांग की थी। उन्होंने आगे कहा कि कल 5 बजे तक विधायकों का शपथग्रहण होगा, उसके बाद बहुमत परीक्षण होगा। 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र मामले में SC का आदेश, 27 नवंबर को शाम 5 बजे से पहले होगा फ्लोर टेस्ट

चव्हाण ने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने हमारी मांग सुप्रीम कोर्ट ने मान ली। हम इस फैसले से पूरी तरह संतुष्ट हैं। फडणवीस को अब इस्तीफा दे देना चाहिए। आपको बता दें कि कोर्ट ने महाराष्ट्र के राज्यपाल को निर्देश दिया कि वह 27 नवंबर को राज्य विधानसभा में शक्ति परीक्षण सुनिश्चित करें। अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बुधवार को विधानसभा में बहुमत साबित करना होगा।

इसे भी पढ़ें: शरद पवार के एक इशारे पर खाली हो जाएगी बीजेपी: नवाब मलिक

शीर्ष अदालत ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को निर्देश दिया कि वह यह भी सुनिश्चित करें कि सदन के सभी निर्वाचित सदस्य बुधवार को ही शपथ ग्रहण करें। अदालत ने कहा कि समूची प्रक्रिया पांच बजे तक पूरी हो जानी चाहिए।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।