डिंपल यादव का भाजपा पर पलटवार, कहा- हमें गर्व है अपने परिवार पर, उत्‍तर प्रदेश में एक नया इतिहास रचने जा रहे

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 26, 2022   16:22
डिंपल यादव का भाजपा पर पलटवार, कहा- हमें गर्व है अपने परिवार पर, उत्‍तर प्रदेश में एक नया इतिहास रचने जा रहे

डिंपल यादव ने कहा, ‘‘भाजपा सरकार ने सबकी उम्मीदें, सबके सपने गड्ढे में डाल दिए लेकिन मुझे खुशी इस बात की है कि हम सब लोग साथ होकर उत्तर प्रदेश को उन्नति की ओर ले जायेंगे, राज्य में नया सूरज उगने वाला है।’’

जौनपुर (उप्र)।समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी एवं पूर्व सांसद डिंपल यादव तथा राज्‍यसभा सदस्‍य एवं सिने अभिनेत्री जया बच्‍चन ने शनिवार को जौनपुर जिले की मड़ियाहूं विधानसभा क्षेत्र से सपा उम्मीदवार सुषमा पटेल के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ समेत भाजपा के शीर्ष नेताओं द्वारा सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर परिवारवाद का आरोप लगाये जाने पर पलटवार करते हुए डिंपल यादव ने यहां आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा, हमें गर्व है अपने परिवार पर, हमें गर्व है समाजवादी परिवार और अपने गठबंधन के साथियों पर, जो मिलकर चुनाव लड़ रहे और उत्‍तर प्रदेश में एक नया इतिहास रचने जा रहे हैं। उन्होंने कोरोना काल की याद दिलाते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ ने सफेद झूठ बोला कि ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं हुई , दरअसल जिन लोगों ने अपनों को खोया उनके दुख-दर्द को बिना परिवार वाले लोग क्या समझेंगे। डिंपल यादव ने कहा, ‘‘भाजपा सरकार ने सबकी उम्मीदें, सबके सपने गड्ढे में डाल दिए लेकिन मुझे खुशी इस बात की है कि हम सब लोग साथ होकर उत्तर प्रदेश को उन्नति की ओर ले जायेंगे, राज्य में नया सूरज उगने वाला है।’’

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी ने नेहरू और गांधी जी के पत्र संवाद का किया जिक्र, कौरवों से की ईडी, सीबीआई की तुलना

योगी के गर्मी निकालने वाले बयान पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा, गर्मी निकालने वालों को ये पता ही नहीं चला कि मौसम बदल गया है। आप सबके तेवर देखकर लग रहा है कि अब भाजपा वालों को कोल्‍ड स्‍टोरेज में डालना पड़ेगा। युवाओं के रोजगार, प्रतियोगी परीक्षार्थियों की परीक्षा निरस्त होने जैसे मुद्दे उठाकर उन्होंने कहा कि क्या कोई भी उपयोगी मुख्‍यमंत्री ऐसा करेगा। डिंपल यादव ने सुषमा पटेल को अपनी छोटी बहन बताते हुए उन्हें भारी मतों से चुनाव जिताने की अपील की। सुषमा पटेल मड़ियाहूं विधानसभा क्षेत्र की बहू हैं और 2017 में उन्होंने इसी क्षेत्र से बसपा के निशान पर चुनाव जीता था लेकिन पिछले वर्ष वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गईं। जया बच्‍चन ने अपने संबोधन में खुद को बड़ी बहू और डिंपल यादव को प्रदेश की छोटी बहू बताते हुए कहा, ‘‘ यहां तीन तीन भाभियां मौजूद हैं और यह हमारा हक बनता है कि आप सब देवरों से मांग करें कि भारी बहुमत से चुनाव जिताकर सपा की सरकार बनाएं। भाजपा सरकार पर प्रहार करते हुए जया बच्‍चन ने कहा कि उत्तर प्रदेश और केंद्र में जो सरकारें हैं वे अपनी कमियां दूसरों पर थोप देते हैं और यह कमजोर लोगों की आदत होती है।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस में सिर्फ 65% मंडलम कमेटियों का हो पाया गठन, कई जिलाध्यक्षों पर गाज गिरना लगभग तय

उन्होंने कहा कि जो कमजोर लोग होते हैं वे अपनी कमजोरी को छिपाने के लिए दूसरों पर अंगुली उठाते हैं और पिछले पांच साल से उप्र में यही होता आ रहा है। उन्होंने कहा कि अगर कमजोर लोग (भाजपा) फिर सत्ता में आ गए तो बाकी पार्टियों को गालियां देंगे। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री योगी पर प्रहार करते हुए कहा कि मुख्‍यमंत्री महिलाओं की तकलीफ कैसे समझेंगे, सब त्याग करके बैठे हैं, उल्टा समाजवादियों को कहते हैं कि ये परिवारवादी लोग हैं, अरे, आपको परिवार से क्‍या मतलब, आप तो सब छोड़ चुके हैं, बैठे हुए चोंगा पहनकर और ढोंग रचा रहे हैं। जया बच्‍चन ने योगी को लक्ष्य करते हुए कहा, आपको कभी इस प्रदेश के लोग माफ नहीं करेंगे, आप भगवा वस्त्र पहनकर इतनी गलत और घिनौनी बात करते हैं,दूसरों पर अंगुली उठाते हैं। आप सांसारिक भोग को छोड़ चुके हैं तो क्यों आए हैं यहां भोग करने के लिए। यह ढोंग नहीं चलेगा, उत्तर प्रदेश इसको सहन नहीं करेगा और आज के युवा बिल्कुल सहन नहीं करेंगे। सपा सांसद ने अखिलेश यादव की सराहना करते हुए अखिलेश की अक्ल शीर्षक से एक कविता भी सुनाई जिसमें यादव के कार्यों की सराहना की गई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...