DU ने एडमिशन के लिए जारी किया टेंटेटिव शेड्यूल, ये है रजिस्ट्रेशन की आखिरी डेट

DU ने एडमिशन के लिए जारी किया टेंटेटिव शेड्यूल, ये है रजिस्ट्रेशन की आखिरी डेट

दाखिला से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी के लिए आवेदक सीधे दिल्ली विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर पर लॉग इन कर सकते हैं।

नयी दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय ने यूजी कोर्सेस (UG Courses) में मेरिट बेस्ड एडमिशन के लिए टेंटेटिव शेड्यूल जारी कर दिया है। एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन 8 जून को सुबह 10 बजे से शुरू होगा जो कि 30 जून को शाम 5 बजे तक चलेगा। जिसका मतलब है कि अलग-अलग कोर्सेस में दाखिला लेने की अंतिम तारीख 30 जून है। दाखिला से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी के लिए आवेदक सीधे दिल्ली विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर पर लॉग इन कर सकते हैं।  

इसे भी पढ़ें: दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक और स्नातकोत्तर की अंतिम वर्ष की परीक्षाएं एक जुलाई से शुरू होंगी 

कब होगा एडमिशन ?

पहली कट ऑफ लिस्ट के लिए संभवत: एडमिशन 11 अगस्त सुबह 10 बजे से लेकर 14 अगस्त शाम 4 बजे तक दिया जाएगा। इसी प्रकार दूसरी कट ऑफ के लिए 18 से 20 अगस्त, तीसरी कट ऑफ के लिए 23 से 25 अगस्त, चौथी कट ऑफ के लिए 28 से 31 अगस्त, पांचवी कट ऑफ के लिए 3 से 5 सितंबर और स्पेशल कट ऑफ के लिए 8 से 9 सितंबर को एडमिशन दिया जाएगा।

विश्वविद्यालय ने यह भी बताया कि अगर इसके बावजूद सीटें बच जाती हैं तो खाली सीटों के लिए बाद में कट ऑफ जारी किया जाएगा। बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय में यूजी कोर्सेस में दाख‍िले मेरिट के आधार पर होते हैं। ऐसे में छात्र रजिस्ट्रेशन के लिए अपने सभी एकेडमिक डॉक्यूमेंट तैयार रखें। 

इसे भी पढ़ें: DU 31 मई तक बंद रहेगा, विश्वविद्यालय के सभी कर्मचारियों से आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने की अपील 

देशभर में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए देशव्यापी लॉकडाउन जारी है। ऐसे में शुरू हो रहे एडमिशन प्रोसेस में कई तरह के बदलाव देखने को मिल सकते हैं। जैसे दो गज की दूरी नियम के साथ एडमिशन होंगे इत्यादि...





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।