EC ने Twitter से कपिल मिश्रा का भारत-पाकिस्तान वाला ट्वीट हटाने को कहा

EC ने Twitter से कपिल मिश्रा का भारत-पाकिस्तान वाला ट्वीट हटाने को कहा

कपिल मिश्रा का ट्वीट इन दिनों सियासत की सुर्खियों में है। जिसमें उन्होंने 8 फरवरी यानी दिल्ली में मतदान वाले दिन को भारत और पाकिस्तान के मुकाबले का दिन करार दिया था। इस बयान को लेकर चुनाव आयोग हरकत में आ गया है। भारतीय निर्वाचन आयोग ने ट्वीटर से इसे डिलीट करने को कहा है।

अरविंद केजरीवाल के पुराने साथी और पार्टी के पूर्व मंत्री रहे कपिल मिश्रा सीएम को सवालों के कटघरे में खड़ा करने और निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर मॉडल टाउन से चुनावी मैदान में उतरे कपिल मिश्रा का ट्वीट इन दिनों सियासत की सुर्खियों में है। जिसमें उन्होंने 8 फरवरी यानी दिल्ली में मतदान वाले दिन को भारत और पाकिस्तान के मुकाबले का दिन करार दिया था। जिस पर उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने पलटवार करते हुए कहा भी था कि 11 तारीख को जीतेगा तो भारत ही। लेकिन इस बयान को लेकर चुनाव आयोग हरकत में आ गया है। दिल्ली चुनाव आयोग की सिफारिश पर भारतीय निर्वाचन आयोग ने ट्वीटर से इसे डिलीट करने को कहा है। 

कपिल मिश्रा ने क्या ट्वीट किया था:

कपिल मिश्रा ने एक ट्वीट में कहा था कि 'आठ फरवरी को दिल्ली में भारत बनाम पाकिस्तान होगा। 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होगा।' 

एक अन्य ट्वीट में कपिल ने कहा, 'पाकिस्तान की एंट्री शाहीन बाग में हो चुकी हैं और दिल्ली में छोटे छोटे पाकिस्तान बनाये जा रहे हैं। शाहीन बाग, चांद बाग, इंद्रलोक में देश का कानून नहीं माना जा रहा है और पाकिस्तानी दंगाइयों का दिल्ली की सड़कों पर कब्जा है।'





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।