राहुल-सोनिया से पूछताछ के बाद ED का बड़ा एक्शन, दिल्ली स्थित नेशनल हेराल्ड के दफ्तर में मारा छापा

 National Herald
creative common
अभिनय आकाश । Aug 02, 2022 12:04PM
ईडी की तरफ से ये बड़ी कार्रवाई सामने आऊ है। ईडी की टीम दिल्ली के आईटीओ में स्थित नेशनल हेराल्ड के ऑफिस पहुंची है। आईटीओ स्थित हेराल्ड हाउस, नवजीवन और कौमी आवाज के दफ्तर है।

नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय फुल एक्शन में नजर आया। दिल्ली स्थित नेशनल हेराल्ड के दफ्तर पर ईडी ने जांच के लिए दस्तक दी है। नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी राहुल गांधी और सोनिया गांधी से पूछताछ कर चुकी है। इसके बाद ईडी की तरफ से ये बड़ी कार्रवाई सामने आऊ है। ईडी की टीम दिल्ली के आईटीओ में स्थित नेशनल हेराल्ड के ऑफिस पहुंची है। आईटीओ स्थित हेराल्ड हाउस, नवजीवन और कौमी आवाज के दफ्तर है। 

इसे भी पढ़ें: झारखंड को लेकर सियासत तेज, कांग्रेस विधायक के आरोपों को हिमंत के मंत्री ने बताया फर्जी, बोले- CM से नियमित रूप से मिलते रहे जयमंगल

नेशनल हेराल्ड वही अखबार जिसे बाद में परिवर्तित करने को लेकर पूरा आरोप राहुल गांधी और उनसे जुड़े तमाम लोगों पर लगा है। नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित धन शोधन के मामले में ईडी ने जुलाई के आखिरी हफ्ते में सोनिया गांधी से तीन दिन में 11 घंटे से अधिक समय तक पूछताथ की थी। सूत्रों के अनुसार सोनिया ने ईडी के करीब 100 सवालों का सामना किया। कांग्रेस ने हालांकि पार्टी नेतृत्व के खिलाफ ईडी की कार्रवाई की निंदा की थी और इसे राजनीतिक बदले की कार्रवाई और उत्पीड़न करार दिया था।

इसे भी पढ़ें: झारखंड कांग्रेस में बड़ी फूट, आधा दर्जन से अधिक विधायक गिराने वाले थे सरकार ! CID की जांच में कई खुलासे

इससे पहले कई दौर में सोनिया गांधी  और राहुल गांधी से पूछताछ की गई थी। दोनों से ईडी ने अलग-अलग पूछताछ की थी। जिसके बाद ईडी की तरफ से दिल्ली में ये बड़ी कार्रवाई सामने आई है। ईडी के छापे में वो तमाम बातें उनके जेहन में है जो कुछ भी सोनिया गांधी और राहुल गांधी से जवाबतलब किए गए थे। अब चूंकि राहुल और सोनिया दोनों से  बात हो चुकी है इसलिए नेशनल हेराल्ड के दफ्तर पर ये छापा मारा जा रहा है। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़