'मुस्तैद है दिल्ली पुलिस', कांग्रेस के 'रण' को लेकर बोलीं DCP, PM आवास तक प्रदर्शन के सिलसिले में नहीं मिला कोई पत्र

AICC Office
ANI Image
डीसीपी अमृता गुगुलोथ ने कहा कि हमें सूचना मिली है कि वे (कांग्रेस पार्टी) प्रदर्शन करेंगे और हो सकता है कि वह प्रधानमंत्री आवास तक भी जाएं। हमारी पूरी तैयारी है। किसी भी तरह की सुरक्षा चूक न हो उसको भी सुनिश्चित किया जाएगा। कांग्रेस द्वारा प्रधानमंत्री आवास तक जाने के लिए कोई पत्र नहीं मिला है।

नयी दिल्ली। नेशनल हेराल्ड केस को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई जारी है। कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी, पार्टी सांसद राहुल गांधी से पूछताछ के बाद जांच एजेंसी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से सवाल जवाब किया। आपको बता दें कि कांग्रेस ईडी की कार्रवाई के खिलाफ संसद से लेकर सड़क तक में विरोध प्रदर्शन करने वाली है।

इसे भी पढ़ें: ED की कार्रवाई को लेकर संसद में महासंग्राम, मल्लिकार्जुन खड़गे और पीयूष गोयल के बीच हुई बहस 

ऐसे में दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस मुख्यालय, सोनिया गांधी और राहुल गांधी के आवास को छावनी में तब्दील कर दिया है। जिसको लेकर कांग्रेस नेता केंद्र सरकार और पुलिस पर हमलावर हैं। हालांकि पुलिस ने कहा कि हमें कांग्रेस की तरफ से प्रधानमंत्री आवास तक प्रदर्शन करने को लेकर कोई भी पत्र प्राप्त नहीं हुआ है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, डीसीपी अमृता गुगुलोथ ने कहा कि हमें सूचना मिली है कि वे (कांग्रेस पार्टी) प्रदर्शन करेंगे और हो सकता है कि वह प्रधानमंत्री आवास तक भी जाएं। हमारी पूरी तैयारी है। किसी भी तरह की सुरक्षा चूक न हो उसको भी सुनिश्चित किया जाएगा। कांग्रेस द्वारा प्रधानमंत्री आवास तक जाने के लिए कोई पत्र नहीं मिला है।

उन्होंने कहा कि हमें भारतीय युवा कांग्रेस की तरफ से जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने के लिए अनुमति पत्र प्राप्त हुआ है उसके अलावा अभी तक कोई पत्र नहीं मिला है। नई दिल्ली अत्यधिक सुरक्षित क्षेत्र है और अगर कोई प्रदर्शन होता है तो उसके लिए हम तैयार है।

इसे भी पढ़ें: गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, दो वरिष्ठ नेताओं ने दिया इस्तीफा, जिग्नेश मेवानी के बढ़ते कद से थे खफा ! 

गौरतलब है कि कांग्रेस ने सत्याग्रह के बाद 'रण' करने की तैयारी बनाई है। पार्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया। जिसमें लिखा याचिका नहीं अब रण होगा। दरअसल, कांग्रेस ने रामधारी सिंह दिनकर की बहुचर्चित 'रश्मिरथी' की पंक्तियों का इस्तेमाल करते हुए प्रदर्शनों की तस्वीरों वाला वीडियो साझा किया और इसके जरिए केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़