प्रवर्तन निदेशालय ने PMLA मामले में सुशांत की बहन प्रियंका से की पूछताछ, अहम जानकारी मिलने की उम्मीद

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 21, 2020   16:06
प्रवर्तन निदेशालय ने PMLA मामले में सुशांत की बहन प्रियंका से की पूछताछ, अहम जानकारी मिलने की उम्मीद

समझा जाता है कि ईडी अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आमदनी, उनके निजी तथा पेशेवर सौदों के बारे में सूचना हासिल करना चाहती है जिनके बारे में प्रियंका को जानकारी है।

नयी दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े धनशोधन के एक मामले की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को राजपूत की बड़ी बहन प्रियंका सिंह से पूछताछ की और उनका बयान दर्ज किया। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत बयान दर्ज किया गया। समझा जाता है कि ईडी राजपूत की आमदनी, उनके निजी तथा पेशेवर सौदों के बारे में सूचना हासिल करना चाहती है जिनके बारे में प्रियंका को जानकारी है। ईडी ने इससे पहले राजपूत के पिता के के सिंह तथा उनकी एक और बहन मीतू सिंह के बयान दर्ज किये थे। राजपूत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने आवास पर मृत मिले थे। उनकी चार बहनें हैं।  

इसे भी पढ़ें: CBI ने सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की शुरू की जांच, क्राइम सीन को किया जाएगा रिक्रिएट 

एजेंसी ने बृहस्पतिवार को मुंबई में फिल्म निर्देशक रूमी जाफरी के बयान भी दर्ज किये थे। सूत्रों के अनुसार, जाफरी से उनकी सुशांत सिंह राजपूत के साथ एक फिल्म निर्देशन की योजना की खबरों के बारे में पूछा गया। ईडी ने राजपूत के पिता द्वारा 25 जुलाई को पटना में दर्ज कराई गयी एक प्राथमिकी के आधार पर मामला दर्ज किया और जांच शुरू की। ईडी इस मामले में अब तक राजपूत की दोस्त रहीं रिया चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों शौमिक, इंद्रजीत चक्रवर्ती, राजपूत के कारोबार प्रबंधकों, सीए, घर पर काम करने वाले लोगों, उनके दोस्त सिद्धार्थ पिठानी से भी पूछताछ कर चुकी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...