बंगाल में हिंसा के माहौल को समाप्त करने के प्रयास होने चाहिए: पीयूष गोयल

Piyush Goyal
रेल मंत्री गोयल ने कहा, मुझे उम्मीद है कि हिंसा के माहौल को खत्म करने के लिए प्रयास किए जाएंगे जिससे पश्चिम बंगाल के लोग शांति से रह सकें और प्रदेश विकास के रास्ते पर आगे बढ़े।
कोलकाता। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने एक रेलवे स्टेशन पर पश्चिम बंगाल के एक मंत्री पर हाल ही में हुए बम हमले को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए शुक्रवार को राज्य में हिंसा के माहौल को खत्म किए जाने का आह्वान किया। पश्चिम बंगाल के श्रम राज्य मंत्री जाकिर हुसैन बुधवार रात मुर्शिदाबाद जिले में एक रेलवे स्टेशन पर बम हमले में घायल हो गए थे। रेल मंत्री गोयल ने कहा, मुझे उम्मीद है कि हिंसा के माहौल को खत्म करने के लिए प्रयास किए जाएंगे जिससे पश्चिम बंगाल के लोग शांति से रह सकें और प्रदेश विकास के रास्ते पर आगे बढ़े। उन्होंने राज्य में दक्षिण पूर्व रेलवे और पूर्व रेलवे की राज्य में कई परियोजनाओं का वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए उद्घाटन करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल के लोग प्रगति और औद्योगिक विकास चाहते हैं। उन्होंने कहा, हमें राज्य के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए मिल-जुल कर काम करना होगा। गोयल ने सियालदह स्टेशन पर यात्रियों के लिए एक लाउंज और अन्य सुविधाओं का भी उद्घाटन किया। मंत्री ने कहा कि दिसंबर 2023 तक भारतीय रेल का पूरा नेटवर्क बिजली पर आधारित हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अगले चरण में, 2030 तक रेलवे में केवल नवीकरणीय ऊर्जा का उपयोग किया जाएगा ताकि शून्य प्रदूषण हो।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़