उत्तराखंड के लिए भाजपा की दूसरी सूची जारी, नौ सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 27, 2022   16:43
उत्तराखंड के लिए भाजपा की दूसरी सूची जारी, नौ सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार

टिहरी, डोईवाला छोड़कर भाजपा ने बची नौ सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए।इससे पहले जारी 59 उम्मीदवारों की पहली सूची में यमकेश्वर से खंडूरी का टिकट काट दिया गया था। दूसरी सूची में भी भाजपा ने दो विधायकों के टिकट काटे हैं।

देहरादून।उत्तराखंड में 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने बुधवार को टिहरी और डोइवाला सीटें छोड़कर शेष बची नौ सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। भाजपा द्वारा जारी प्रत्याशियों की इस दूसरी सूची में सबसे चौंकाने वाला नाम पूर्व मुख्यमंत्री भुवनचंद्र खंडूरी की यमकेश्वर से विधायक पुत्री ऋतु खंडूरी का है जिन्हें कोटद्वार सीट से चुनावी समर में उतारा गया है। इससे पहले जारी 59 उम्मीदवारों की पहली सूची में यमकेश्वर से खंडूरी का टिकट काट दिया गया था। दूसरी सूची में भी भाजपा ने दो विधायकों के टिकट काटे हैं।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस ने उत्तराखंड के लिए उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की, जानिए कहां से लड़ेंगे हरीश रावत

झबरेडा से विधायक देशराज कर्णवाल की जगह बुधवार को भाजपा में शामिल हुए राजपाल सिंह को टिकट दिया गया है जबकि रूद्रपुर से मौजूदा विधायक राजकुमार ठुकराल की बजाय शिव अरोड़ा को मैदान में उतारा गया है। अब तक भाजपा ने प्रदेश की 70 में से 68 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है। शेष बची दो सीटों में से एक डोइवाला है जहां पिछले चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जीत दर्ज की थी। टिहरी दूसरी सीट है जहां पार्टी ने अभी तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...