खत्म हुई फडणवीस सरकार की पारी, अब एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना की बारी, 6 बजे पेश करेंगे दावा

खत्म हुई फडणवीस सरकार की पारी, अब एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना की बारी, 6 बजे पेश करेंगे दावा

महाराष्ट्र की सियासत आज देखते ही देखते पूरी तरह बदल गई। पहले तो अजित पवार ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और उसके बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस किया गया।

मुंबई। एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस के विधायकों की मुंबई में आज शाम पांच बजे एक संयुक्त बैठक होगी। जिसके बाद आज शाम छह बजे तीनों दलों की ओर से सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा। एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक के अनुसार आज एनसीपी, शिवसेना, कांग्रेस राजभवन जाकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। बता दें कि तीनों ही दलों की साझा बैठक में गठबंधन के नेता का चुनाव भी किया जाएगा। 

महाराष्ट्र की सियासत आज देखते ही देखते पूरी तरह बदल गई। पहले तो अजित पवार ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और उसके बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस किया गया। उसमें उन्होंने अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया। वहीं महाराष्ट्र में मची राजनीतिक हलचल के बीच संजय राउत ने ऐलान किया है कि आज शाम उद्धव ठाकरे को नेता के तौर पर चुन लिया जाएगा और पांच साल तक उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री रहेंगे। गौरतलब है कि महाराष्ट्र का सारा घटनाक्रम सुप्रीम कोर्ट के बीजेपी को कल फ्लोर टेस्ट करने के आदेश के बाद हुआ। 

 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।