पूर्वी दिल्ली में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 84 लोग गिरफ्तार

Fake International Call Centre Busted In Delhi, 84 Arrested: Police
पूर्वी दिल्ली में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया गया।पुलिस ने बताया कि आरोपी अवैध रूप से लोगों की जानकारी जुटाते थे और उन्हें ठगते थे। उन्होंने कहा कि हत्या के आरोप में भिवानी जेल में बंद मन्नू सिंह पंवार इस कॉल सेंटर का सरगना है।

नयी दिल्ली। पूर्वी दिल्ली के जगतपुरी इलाके में एक फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया गया और अमेरिका में ‘अमेजन’ के हजारों ग्राहकों को उनकी समस्याएं सुलझाने के नाम पर ठगने के आरोप में 84 लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में कथित कॉल सेंटर में कार्यरत 12 महिलाएं, कॉल एजेंट, ‘एडमिनिस्ट्रेटर’, सीनियर ‘एडमिनिस्ट्रेटर’ और ‘केयरटेकर’ शामिल हैं। आरोपियों को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया।

इसे भी पढ़ें: एंटीलिया मामले में दो आरोपियों की हिरासत एक जुलाई तक बढ़ाई गई

पुलिस ने बताया कि आरोपी अवैध रूप से लोगों की जानकारी जुटाते थे और उन्हें ठगते थे। उन्होंने कहा कि हत्या के आरोप में भिवानी जेल में बंद मन्नू सिंह पंवार इस कॉल सेंटर का सरगना है। पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) आर सत्यसुन्दरम ने कहा कि गोपनीय सूचना मिली थी कि जगतपुरी क्षेत्र में टाइल्स मार्केट में अवैध रूप से एक कॉल सेंटर चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि छापेमारी में लैपटॉप, कम्प्यूटर और अन्य सामान बरामद हुआ।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़