इंडिया गेट पर महात्मा गांधी की प्रतिमा बनाना मेरा सपना: राम सुतार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 22, 2019   11:21
इंडिया गेट पर महात्मा गांधी की प्रतिमा बनाना मेरा सपना: राम सुतार

राम सुतार ने कहा कि अयोध्या में सरयू नदी के तट पर भगवान श्रीराम की प्रतिमा बनाना भी उनका लक्ष्य है। यह प्रतिमा 251 मीटर (835) फुट ऊंची होगी।

नोएडा। ख्याति प्राप्त मूर्ति शिल्पकार राम वी. सुतार का सपना है कि दिल्ली स्थित इंडिया गेट पर अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा बनायी जाए। उन्होंने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अनुमति देने का निवेदन किया है। उम्र के 85वें पडाव पर पहुंचे सुतार की यह ख्वाहिश लंबे समय से है। राम सुतार को हाल ही में टैगोर एवार्ड फॉर कल्चरल हारमोनी से सम्मानित किया गया है। 

इसे भी पढ़ें: प्रतिभाओं के देश भारत में हो रहा है प्रतिमाओं का बोलबाला

उन्होंने कहा कि अयोध्या में सरयू नदी के तट पर भगवान श्रीराम की प्रतिमा बनाना भी उनका लक्ष्य है। यह प्रतिमा 251 मीटर (835) फुट ऊंची होगी। उन्होंने बताया कि भगवान श्रीराम की मूर्ति के डिजाइन आदि के लिए उत्तर प्रदेश सरकार से हरी झंडी मिल गई है। इस वर्ष इसका कार्य शुरू होने की संभावना है। गुजरात में नर्मदा नदी के किनारे सरदार बल्लभ भाई पटेल की विश्व की सबसे ऊंची (182 मीटर) प्रतिमा बनाने के बाद रामसुतार न सिर्फ भारत बल्कि विश्व में सुर्खियों में रह चुके हैं। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।