किसानों ने लूटी खाद, पुलिस ने की लाठीचार्ज, वीडियो हुआ वायरल

Lathi charge on farmers
सुयश भट्ट । Nov 30, 2021 3:44PM
प्रदेश में किसान खाद की किल्लत से परेशान हैं। सोसायटी से खाद या तो मिल नहीं रही या कम मिल रही है। किसान खाद की कालाबाजारी का आरोप लगा रहे हैं।

भोपाल। मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में किसानों के खाद लूटने पर पुलिस ने लाठियां चलाई। घंटों बाद जब खाद नहीं मिली तो किसानों ने सोसायटी में रखी यूरिया की बोरियों को लूटना शुरू कर दिया। कई किसान 50 किलोग्राम की यूरिया की बोरियां कंधे पर लेकर भागने लगे। इसके बाद पुलिस ने किसानों पर लाठियां चलाई।

इसे भी पढ़ें:सिद्धार्थ की मौत के बाद शहनाज गिल का सहारा बनें गेंदबाज राशिद खान? कहा-अल्लाह आपको मजबूती दे 

दरअसल प्रदेश में किसान खाद की किल्लत से परेशान हैं। सोसायटी से खाद या तो मिल नहीं रही या कम मिल रही है। किसान खाद की कालाबाजारी का आरोप लगा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि तराना मंडी स्थित मार्केटिंग सोसायटी में किसान गुरुवार सुबह 5 बजे से लाइन लगाकर खड़े थे। दोपहर बाद तक किसानों को यूरिया नहीं दी गई। इसके चलते कुछ किसान सोसायटी के गोदाम में घुस गए और खाद की बोरियां लूट कर ले जाने लगे।

इसे भी पढ़ें:पुष्कर सिंह धामी सरकार का बड़ा फैसला, चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड किया भंग 

इस घटना के बाद तराना के विधायक महेश परमार ने कहा कि शासन-प्रशासन खाद की कालाबाजारी रोकने में नाकाम रहा है। जब रैक लगता है, तो किसानों को आवश्यकतानुसार पर्याप्त मात्रा में खाद नहीं मिल पाता। इसके बावजूद भी पुलिस किसानों पर डंडे चला रही है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़