प्रधानमंत्री के चेहरे पर दिख रहा है न्याय का डर: राहुल गांधी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 27, 2019   15:15
प्रधानमंत्री के चेहरे पर दिख रहा है न्याय का डर: राहुल गांधी

गांधी ने न्याय का उल्लेख करते हुए कहा, अगर नरेंद्र मोदी अन्याय कर सकते हैं तो कांग्रेस न्याय दे सकती है। मोदी जी ने 15 लाख रुपये का वादा किया था।

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने न्यूनतम आय योजना (न्याय)के अपने वादे का पुन: उल्लेख करते हुए बुधवार को दावा किया कि इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर डर और हताशा साफ दिखाई दे रही है। उन्होंने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी जाने वाले हैं और कांग्रेस की सरकार आने वाली है। गांधी ने पार्टी के ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय अधिवेशन में कहा,  देश के सामने एक बड़ी चुनौती बेरोजगारी है। हर प्रदेश में युवा बेरोजगार हैं। ओबीसी समाज ही बेरोजगारी के खिलाफ लड़ाई लड़ सकते हैं। उन्होंने आरोप लगाया,  मोदी जी ने 15 लोगों को साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये दिए। अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये दे दिए गए। लेकिन ओबीसी युवाओं को एक रुपये नहीं दिए। उन्होंने कहा,  भाजपा के ओबीसी सासंद कहते हैं कि मेरी नहीं सुनी जाती। लेकिन हम सबके साथ मिलकर नीति बनाते हैं। सबको साथ लेकर काम करते हैं। 

गांधी ने  न्याय  का उल्लेख करते हुए कहा, अगर नरेंद्र मोदी अन्याय कर सकते हैं तो कांग्रेस न्याय दे सकती है। मोदी जी ने 15 लाख रुपये का वादा किया था। उन्होंने झूठ बोला था। कांग्रेस पार्टी सच बोलती है कि वह गरीबों को न्यूनतम आय गारंटी देगी।’’गौरतलब है कि गांधी ने कहा है कि कांग्रेस सत्ता में आई तो वह सुनिश्चित करेगी कि देश की न्यूनतम आय सीमा 12, 000 रुपये हो। उन्होंने कहा है कि जो भी परिवार इस सीमा से नीचे होगा उसके खाते में कांग्रेस की सरकार 72,000 रुपये सालाना डालेगी। प्रधानमंत्री मोदी के राष्ट्र के नाम सम्बोधन का हवाला देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया,  मोदी जी का चेहरा अपने देखा? न्याय की बात हुई तो उनका चेहरा ही बदल गया। उन्हें डर है और हताशा भी है कि अब वह जाने वाले हैं और कांग्रेस पार्टी आने वाली है। 

इसे भी पढ़ें: परीक्षण की आड़ में मोदी का राजनीति करना अति निन्दनीय: मायावती

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, न्याय का मतलब है कि हर साल गरीबों को 3.60 लाख करोड़ रूपये दिए जाएंगे। हमने तीन राज्यों में 10 दिन के अंदर कर्जमाफी की बात की कही थी। हमने दो दिन में यह कर दिया। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा,  हम न्याय करते हैं और वो अन्याय करते हैं। गांधी ने यह भी कहा, मैं ओबीसी वर्ग को गारंटी दे रहा हूँ कि आने वाले समय में आपको और ओबीसी मुख्यमंत्री दिखाई देंगे, और ओबीसी मंत्री दिखाई देंगे। ओबीसी, दलित और किसानों को कांग्रेस में ज्यादा जगह मिलेगी 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।