Kerala में सरकारी गोदाम में लगी आग बुझाते वक्त दमकलकर्मी की मौत

fire at godown
प्रतिरूप फोटो
ANI
घटना के वक्त दमकलकर्मी आग बुझाने के प्रयास में जुटा हुआ था। थुम्बा के पास किंफ्रा औद्योगिक पार्क में औषधि का यह गोदाम केरल सर्विसेज कॉरपोरेशन लिमिटेड (केएमएससीएल) के स्वामित्व वाला था और इसमें सोमवार देर रात करीब डेढ़ बजे आग लग गई थी।

तिरुवनंतपुरम। केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में औषधि के एक सरकारी गोदाम में लगी भयंकर आग को बुझाने की कोशिश में मंगलवार तड़के 32 वर्षीय दमकलकर्मी की मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान रंजीत के रूप में हुई है और वह राज्य अग्नि एवं बचाव सेवाओं की चक्का इकाई में तैनात था। अधिकारी के अनुसार, यह हादसा तब हुआ, जब आग की चपेट में आई इमारत का एक हिस्सा दमकलकर्मी पर गिर गया। घटना के वक्त दमकलकर्मी आग बुझाने के प्रयास में जुटा हुआ था। थुम्बा के पास किंफ्रा औद्योगिक पार्क में औषधि का यह गोदाम केरल सर्विसेज कॉरपोरेशन लिमिटेड (केएमएससीएल) के स्वामित्व वाला था और इसमें सोमवार देर रात करीब डेढ़ बजे आग लग गई थी।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, सबसे पहले गोदाम के सुरक्षाकर्मी ने वहां आग लगी देखी और दमकल विभाग को सूचना दी। उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘इमारत का एक हिस्सा अचानक से दमकलकर्मी के ऊपर गिर गया, जिससे वह मलबे में दब गया। उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।’’ अधिकारी के अनुसार, दमकलकर्मियों की कई टुकड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया था और आग पर काबू पा लिया गया है। कई नेताओं ने ड्यूटी के दौरान युवा दमकलकर्मी की मौत पर शोक जताया। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, सामान्य शिक्षा एवं श्रम मंत्री वी सिवानकुट्टी और विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन ने घटना पर दुख जताया है।

इसे भी पढ़ें: Delhi में लू का कहर जारी, आज हल्की बारिश का अनुमान

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह रंजीत के परिवार के सदस्यों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हैं। दमकलकर्मी की मौत पर शोक जताते हुए सामान्य शिक्षा मंत्री वी सिवानकुट्टी ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि इमारत में आग लगने की घटना ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ है और सरकार इस घटना की जांच कराएगी। पिछले सप्ताह कोल्लम जिले में केएमएससीएल के एक अन्य गोदाम में आग लग गई थी, जिसके बाद राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने घटना की जांच के आदेश दिए थे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़