मोदी ने वाराणसी में दिखाई डीजल इंजन से परिवर्तित विद्युत इंजन को हरी झंडी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 19, 2019   12:47
मोदी ने वाराणसी में दिखाई डीजल इंजन से परिवर्तित विद्युत इंजन को हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचने के बाद डीजल रेल इंजन कारखाना पहुंचे और उन्होंने डीजल से विद्युत में परिवर्तित उच्च हार्स पावर के रेल इंजन को हरी झंडी दिखाकर उसे राष्ट्र को समर्पित किया।

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार सुबह अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे और उन्होंने डीजल से विद्युत में परिवर्तित उच्च हार्स पावर के रेल इंजन को हरी झंडी दिखायी।  प्रधानमंत्री यहां पहुंचने के बाद डीजल रेल इंजन कारखाना पहुंचे और उन्होंने डीजल से विद्युत में परिवर्तित उच्च हार्स पावर के रेल इंजन को हरी झंडी दिखाकर उसे राष्ट्र को समर्पित किया। उन्होंने यहां एक फोटो प्रदर्शनी भी देखी और इंजन का अंदर से निरीक्षण भी किया।

इसे भी पढ़ें: वाजपेयी और बाल ठाकरे के विचारों से प्रेरित है महाराष्ट्र का गठबंधन

भारतीय रेल ने पहली बार डीजल लोकोमेटिव इंजन को विद्युत में परिवर्तित किया है। यह रेल इंजन मात्र 69 दिनों में डीजल इंजन से विद्युत इंजन में परिवर्तित किया गया। यह इंजन अधिक भार वाली मालगाड़ी को सुगमता के साथ खींच सकता है। यह इंजन पूर्ण रूप से पर्यावरण के अनुकूलन है। प्रधानमंत्री बाद में संत रविदास मंदिर भी जायेंगे और करोड़ों रूपये की लागत वाले विकास कार्यों की शुरूआत करेंगे। वह एक रैली को भी संबोधित करेंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।