दिल्‍ली के आर के पुरम में जहरीली गैस फैलने से दहशत, 12 लोग अस्पताल में भर्ती

दिल्‍ली के आर के पुरम में जहरीली गैस फैलने से दहशत, 12 लोग अस्पताल में भर्ती

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि कल रात दिल्ली के आरके पुरम में एकता विहार में जहरीली गैस के संपर्क में आने से आंखों में खुजली की शिकायत के बाद कम से कम पांच लोगों को अस्पताल ले जाया गया।

दिल्ली के आर के पुरम में देर रात हड़कंप मच गया जब इलाके में जहरीली गैस फैलने से अफवाह फैल गयी। किसी ने इलाके लोगों से कहा कि बगल के सीआरपीएफ (CRPF) या एनएसजी (NSG) कैम्प से जहरीली गैस का रिसाव हो रहा है। इसके बाद कुछ लोगों के आंखों में तेजी से जलन भी होने लगी। देखते ही देखते यह गैस पूरे इलाके में फैल गयी। गैस के रिसाव के कारम इलाके में हड़कंप मच गया और स्‍थानीय लोगों ने बताया कि गैस से कई लोग बेहोश हो गए, जिसके बाद 12 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराय़ा गया है। 

इसे भी पढ़ें: इस देश के अस्पतालों और क्लीनिक में हुई नर्स की कमी, भर्ती के लिए जारी किया यह प्रस्ताव

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि कल रात दिल्ली के आरके पुरम में एकता विहार में जहरीली गैस के संपर्क में आने से आंखों में खुजली की शिकायत के बाद कम से कम 12 लोगों को अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने कहा कि डीडीएमए टीम के साथ दमकल की गाड़ियां और दो एम्बुलेंस भी मौके पर पहुंचीं, पुलिस ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है।

इसे भी पढ़ें: अभी तक नहीं लगवाया है कोरोना वैक्सीन, टीकाकरण नहीं करवाने वाले लोगों पर लगेगी यह पाबंदियां

पुलिस ने बताया कि एकता विहार इलाके में किसी भी गैस सिलेंडर में आग लगने की सूचना नहीं है और न ही कहीं से धुंआ निकलता देखा गया है। इसके अलावा आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

इसके अलावा आपको बता दे कि दिल्ली SAFAR-India के अनुसार, वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) वर्तमान में 'बहुत खराब' श्रेणी में 339 (कुल मिलाकर) है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।