विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी, लॉकडाउन के चलते पाकिस्तान में फंसे 748 भारतीयों की वापसी शनिवार तक होगी पूरी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 26, 2020   10:50
विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी, लॉकडाउन के चलते पाकिस्तान में फंसे 748 भारतीयों की वापसी शनिवार तक होगी पूरी

मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि भारतीय नागरिकों की वापसी राज्य सरकारों और इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग के समन्वय से की जा रही है। श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘आईसीपी अटारी से भारतीय नागरिकों की वापसी आज शुरू हो गई है और इसके कल तथा परसों जारी रहने की उम्मीद है।’’

नयी दिल्ली। विदेश मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 लॉकडाउन के चलते पाकिस्तान में फंसे भारतीयों की वापसी अटारी एकीकृत जांच चौकी (आईसीपी) के माध्यम से आज से शुरू हो गई और यह शनिवार तक पूरी हो जाएगी। मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि भारतीय नागरिकों की वापसी राज्य सरकारों और इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग के समन्वय से की जा रही है। 

इसे भी पढ़ें: पाक विदेश मंत्रालय ने कहा- भारत के साथ तनाव बढ़ाने के पक्ष में नहीं

श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘आईसीपी अटारी से भारतीय नागरिकों की वापसी आज शुरू हो गई है और इसके कल तथा परसों जारी रहने की उम्मीद है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘असल में, 748 नागरिकों ने पाकिस्तान से वापसी के लिए पंजीकरण किया है और हम राज्य सरकारों तथा भारतीय उच्चायोग के समन्वय से उनकी वापसी सुनिश्चित कर रहे हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।