विदेश सचिव विजय गोखले ने नेपाल के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 28, 2019   19:30
विदेश सचिव विजय गोखले ने नेपाल के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की

बातचीत के दौरान दोनों पक्षों ने नेपाली प्रधानमंत्री के भारत दौरे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले साल के नेपाल दौरे में व्यक्त की गई प्रतिबद्धताओं की समीक्षा की।

काठमांडू। विदेश सचिव विजय गोखले ने अपने दो दिवसीय दौरे में गुरुवार को यहां नेपाल के प्रधानमंत्री के पी ओली शर्मा से मुलाकात करने के साथ ही अपने नेपाली समकक्ष शंकर दास बैरागी से विभिन्न द्विपक्षीय मुद्दों पर व्यापक बातचीत की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर कहा कि गुरुवार को ही यहां पहुंचे गोखले ने विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ग्यावाली से भी मुलाकात की। 

बातचीत के दौरान दोनों पक्षों ने नेपाली प्रधानमंत्री के भारत दौरे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले साल के नेपाल दौरे में व्यक्त की गई प्रतिबद्धताओं की समीक्षा की। अखबार ‘काठमांडू पोस्ट’ ने ग्यावाली के हवाले से कहा कि भारत में आम चुनावों की वजह से विदेश मंत्री स्तर पर संयुक्त आयोग की बैठक को टाल दिया गया था इसलिये विदेश सचिव स्तर पर बातचीत हो रही है, जिससे भारत के साथ पुराने और नये समझौतों के त्वरित क्रियान्वयन को सुनिश्चित किया जा सके। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।