गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा झटका, पूर्व विधायक मणिलाल वाघेला भाजपा में हुए शामिल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 24, 2022   17:07
गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा झटका, पूर्व विधायक मणिलाल वाघेला भाजपा में हुए शामिल
प्रतिरूप फोटो
ANI Image

पूर्व विधायक मणिलाल वाघेला ने कांग्रेस के टिकट से वडगाम सीट से 2012 का चुनाव जीता था, लेकिन उन्हें 2017 के विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिला। पार्टी ने निर्दलीय उम्मीदवार और दलित नेता जिग्नेश मेवानी का समर्थन करने का फैसला किया था, जिन्होंने भाजपा के अपने प्रतिद्वंद्वी को हराया था।

अहमदाबाद। कांग्रेस के पूर्व विधायक मणिलाल वाघेला गुजरात में इस साल दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपने कई समर्थकों के साथ रविवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। उन्हें 2017 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने टिकट नहीं दिया था। भाजपा की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सी आर पाटिल ने बनासकांठा जिले के वडगाम शहर में ‘विजय विश्वास सम्मेलन’ में पार्टी के स्कार्फ के साथ वाघेला का स्वागत किया। 

इसे भी पढ़ें: गुजरात के पाटीदार नेता नरेश पटेल से मिले प्रशांत किशोर, बोले- कई दलों के नेताओं से हुई अनौपचारिक मुलाकात 

वाघेला ने कांग्रेस के टिकट से वडगाम सीट से 2012 का चुनाव जीता था, लेकिन उन्हें 2017 के विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिला। पार्टी ने निर्दलीय उम्मीदवार और दलित नेता जिग्नेश मेवानी का समर्थन करने का फैसला किया था, जिन्होंने भाजपा के अपने प्रतिद्वंद्वी को हराया था। लंबे समय तक कांग्रेस से जुड़े रहे वाघेला ने पिछले साल नवंबर में पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने पार्टी द्वारा मेवानी के लिए उन्हें नजरअंदाज करने पर नाखुशी जतायी थी। उन्होंने मेवानी के ‘‘भड़काऊ भाषणों’’ और दलित पहचान की राजनीति करने पर आपत्ति जतायी थी।

उल्लेखनीय है कि मेवानी को कुछ दिनों पहले असम पुलिस ने एक ट्वीट को लेकर बनासकांठा के पालनपुर शहर से गिरफ्तार किया था। वह अभी असम पुलिस की हिरासत में हैं। पूर्वोत्तर राज्य में एक अदालत ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी है। भाजपा में शामिल होने के तुरंत बाद वाघेला ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए उसे ‘‘दिशाविहीन पार्टी’’ बताया, जहां कोई भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की शिकायतें सुनने के लिये नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: गुजरात: प्रश्नपत्रों की चोरी के बाद सातवीं कक्षा के दो विषयों की परीक्षा रद्द 

वाघेला ने कहा कि वह वडगाम सीट से भाजपा की जीत सुनिश्चित करेंगे, जो कि अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने इलाके के लोगों से संपर्क किया और विभिन्न गांवों का दौरा करने और सरपंचों तथा अन्य से मुलाकात करने के बाद भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है। मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि यह सीट भाजपा जीते, चाहे किसी को भी इस सीट से टिकट दिया जाए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...