गुजरात के पाटीदार नेता नरेश पटेल से मिले प्रशांत किशोर, बोले- कई दलों के नेताओं से हुई अनौपचारिक मुलाकात

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 23, 2022   20:15
गुजरात के पाटीदार नेता नरेश पटेल से मिले प्रशांत किशोर, बोले- कई दलों के नेताओं से हुई अनौपचारिक मुलाकात
प्रतिरूप फोटो
ANI Image

नरेश पटेल के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों के बीच पाटीदार नेता ने कहा कि श्री खोडलधाम मंदिर ट्रस्ट द्वारा जनता के बीच एक सर्वेक्षण कराया जा रहा है, जिसके आधार पर वह फैसला करेंगे कि किस पार्टी के साथ जुड़ना है। गुजरात में पाटीदार समुदाय की आबादी 11-12 प्रतिशत है।

राजकोट। गुजरात के प्रभावशाली पाटीदार नेता नरेश पटेल ने शनिवार को कहा कि उन्होंने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ मुलाकात की थी, हालांकि, गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले वह किस राजनीतिक दल में शामिल हो सकते हैं, इसे लेकर उन्होंने अंतिम फैसला नहीं किया है। नरेश पटेल के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों के बीच पाटीदार नेता ने कहा कि श्री खोडलधाम मंदिर ट्रस्ट द्वारा जनता के बीच एक सर्वेक्षण कराया जा रहा है, जिसके आधार पर वह फैसला करेंगे कि किस पार्टी के साथ जुड़ना है। 

इसे भी पढ़ें: क्या भाजपा में शामिल होने वाले हैं हार्दिक पटेल ? सत्तारूढ़ दल की तारीफ करते हुए जाने से किया इनकार 

नरेश पटेल श्री खोडलधाम मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख हैं। पटेल का कहना है कि तीनों दलों - कांग्रेस, भाजपा और आम आदमी पार्टी - के नेताओं ने उनसे मुलाकात की है। सूत्रों ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि प्रशांत किशोर ने कांग्रेस नेतृत्व को दिसंबर में प्रस्तावित गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले नरेश पटेल को पार्टी में शामिल करने का सुझाव दिया है।

उल्लेखनीय है कि पाटीदार समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन का नेतृत्व करने वाले एवं गुजरात प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने हाल में नरेश पटेल को कांग्रेस में शामिल करने में हो रही देरी पर सवाल उठाया था। गुजरात में पाटीदार समुदाय की आबादी 11-12 प्रतिशत है जो राज्य में कई विधानसभा सीटों के परिणाम को प्रभावित कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: मिशन गुजरात में जुटी भाजपा, इस प्लान के तहत हो रही जीत की तैयारी 

राजकोट हवाई अड्डे पर उतरने के बाद पटेल ने संवाददातओं कहा, मैं कल (शुक्रवार) दिल्ली में एक वैवाहिक समारोह में शरीक हुआ, जहां कई दलों के नेताओं से मुलाकात हुई। मैं खासतौर पर किसी का नाम नहीं लूंगा। मैं इस तथ्य से भी इनकार नहीं करता कि मैंने प्रशांत किशोर से भी मुलाकात की। शादी समारोह में मैंने उनसे मुलाकात की लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि मैं दो मई को कांग्रेस में शामिल होने जा रहा हूं। उन्होंने कहा कि शादी समारोह में नेताओं से हुई मुलाकात आधिकारिक नहीं बल्कि अनौपचारिक थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।