गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का निधन, सांस लेने में हो रही थी दिक्कत

Keshubhai Patel
अनुराग गुप्ता । Oct 29, 2020 12:11PM
मिली जानकारी के मुताबिक, दो बार मुख्यमंत्री रहे केशुभाई पटेल की मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई है।

अहमदबाद। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेलपटेल का निधन हो गया है। वह 92 वर्ष के थे। मिली जानकारी के मुताबिक, दो बार मुख्यमंत्री रहे केशुभाई पटेल को  गुरुवार सुबह सांस लेने में कठिनाई हो रही थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उन्होंने अंतिम सांस ली। 

इसे भी पढ़ें: वरिष्ठ आदिवासी नेता हीरा सिंह मरकाम का 79 वर्ष की उम्र में निधन 

वहीं,  एक माह पहले पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई ने रैपिट एंटिजन टेस्ट कराया गया था जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। हालांकि, उन्होंने कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली थी। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केशुभाई पटेल के बेटे ने बताया कि कोरोना के खिलाफ जंग जीतने के बावजूद लगातार उनकी तबीयत बिगड़ती जा रही थी और फिर गुरुवार सुबह सांस लेने में कठिनाई होने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था।  

इसे भी पढ़ें: गुजराती अभिनेता नरेश कनोडिया का 77 वर्ष की आयु में निधन, PM मोदी ने जताया दुख 

केशुभाई पटेल ने 1995 और 1998 में गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे। इसके अलावा वह छह बार गुजरात विधानसभा के सदस्य रहे, पटेल ने 2012 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़ दी और फिर गुजरात परिवार पार्टी नाम से खुद की पार्टी का बनाई थी।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़