गुजराती अभिनेता नरेश कनोडिया का 77 वर्ष की आयु में निधन, PM मोदी ने जताया दुख

naresh kanodia
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि दिग्गज अभिनेता और पूर्व विधायक नरेश कनोडिया के निधन से दुखी हूं। मनोरंजन और समाजसेवा के क्षेत्र में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।

अहमदाबाद। फिल्मों से राजनीति में आने वाले दिग्गज गुजराती अभिनेता नरेश कनोडिया का मंगलवार को अहमदाबाद के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वे कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज करा रहे थे। अस्पताल के सूत्रों ने यह जानकारी दी। स्थानीय चिकित्सा अधिकारी कौशिक बारोट ने कहा कि 77 वर्षीय अभिनेता ने यूएन मेहता हृदयरोग संस्थान एवं शोध केंद्र में मंगलवार को सुबह 9 बज कर करीब 17 मिनट पर अंतिम श्वांस ली। अधिकारी ने कहा कि 20 अक्टूबर को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद कनोडिया को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी हालत गंभीर थी और उनकी बाइपास सर्जरी भी हुई। 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री विनायकदादा पाटिल का निधन 

कनोडिया के निधन के दो दिन पहले उनके बड़े भाई और गुजराती गायक महेश कनोडिया का लंबी बीमारी के बाद गांधीनगर स्थित उनके घर में निधन हो गया था। गुजराती सिनेमा के सुपरस्टार नरेश कनोडिया ने अपने कई दशकों के फिल्मी करियर में 100 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया था। वे बाद में राजनीति में आ गए थे और 2002 से 2007 तक कर्जन विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक रहे। अभिनेता के निधन के बाद कई मशहूर हस्तियों ने शोक संदेशों के साथ उन्हें श्रद्धांजलि दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “दिग्गज अभिनेता और पूर्व विधायक नरेश कनोडिया के निधन से दुखी हूं। मनोरंजन और समाजसेवा के क्षेत्र में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। परिवार के सदस्यों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना।” उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, “दो दिन के अंतराल में हमने महेशभाई और नरेशभाई कनोडिया दोनों को खो दिया है। संस्कृति की दुनिया विशेष रूप से गुजराती गीत, संगीत और रंगमंच को लोकप्रिय बनानेमें उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने समाज की सेवा और दलितों को सशक्त बनाने के लिए भी कड़ी मेहनत की थी।” 

इसे भी पढ़ें: तेलंगाना के पहले गृहमंत्री नरसिम्हा रेड्डी का निधन, मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त किया 

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने ट्वीट किया, “गुजराती फिल्म के सुपरस्टार और भाजपा नेता नरेशभाई कनोडिया के निधन से दुखी हूं। गुजराती फिल्मों को अपनी शानदार अदाकारी के जरिए लोकप्रिय बनाकर गुजरातियों का दिल जीतने वाले सदाबहार अभिनेता की कमी हमेशा महसूस की जाएगी। सामाजिक और कला के क्षेत्रों में उनका अमूल्य योगदान नई पीढ़ी को प्रेरित करेगा।” कनोडिया के बेटे हितू कनोडिया इदर निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा विधायक हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़