• लॉकडाउन से प्रभावित पुजारियों और केशकारों की पूर्व मंत्री ने की आर्थिक सहायता

दिनेश शुक्ल Nov 22, 2020 11:20

कोविड 19 महामारी और लॉकडाउन के चलते मंदिरों के ब्राम्हण पुजारियों के सामने गहराए आर्थिक संकट को देखते हुए पूर्व मंत्री ने विधायक स्वेच्छा अनुदान से 90 पुजारियों को 2100-2100 रुपये की धनराशि के चेक प्रदान किये। विभिन्न गॉवों और कसरावद कस्बे से आये इन पुजारियों ने सचिन यादव से चेक ग्रहण करने के बाद उन्हें अपना शुभशीष प्रदान किया।

खरगोन।मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार में कृषि मंत्री रहे युवा कांग्रेस विधायक सचिन यादव ने अपने निर्वाचन क्षेत्र कसरावद विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न मंदिरों के ब्राम्हण पुजारियों को शुक्रवार को अपने गृहगांव बोरावां में 2100-2100 रूपये की धनराशि के चेक प्रदान किया। कोविड 19 महामारी और लॉकडाउन के चलते मंदिरों के ब्राम्हण पुजारियों के सामने गहराए आर्थिक संकट को देखते हुए पूर्व मंत्री ने विधायक स्वेच्छा अनुदान से 90 पुजारियों को 2100-2100 रुपये की धनराशि के चेक प्रदान किये। विभिन्न गॉवों और कसरावद कस्बे से आये इन पुजारियों ने सचिन यादव से चेक ग्रहण करने के बाद उन्हें अपना शुभशीष प्रदान किया। 

इसे भी पढ़ें: खरगौन में फिट इंडिया मूवमेंट के अंतर्गत रविवार को साइकिल रैली

वही ग्राम रायपुरा के श्रीराम मंदिर के पुजारी पंडित महेश शर्मा ने इन ब्राम्हण पंडितों को विधायक सचिन यादव द्वारा की गई सहायता पर उनके प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने बताया कि कोविड महामारी के बाद लॉकडाउन से जूझ रहे इन ब्राम्हण पंडितों को आज विधायक यादव द्वारा दी गई सहायता अमूल्य है। ग्राम सरवर देवला के शिव मंदिर और नर्मदा मंदिर के पुजारी पंडित विजय शर्मा ने बताया कि विधायक सचिन यादव ने आज सुबह अपने गृह निवास बोरावां में दुर्गा मंदिर परिसर में 90 ब्राम्हण पुजारियों को एक लाख 89 हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान कर संकट के समय में मदद की है। सभी पुजारियों और पंडितों की ओर से हम उनके प्रति आभार व्यक्त करते हैं । 

इसे भी पढ़ें: शिवपुरी जिले के कब्रिस्तान रोड पर युवक की लाश मिलने से सनसनी, हत्या की आशंका

इसके अलावा विधायक सचिन यादव ने कोविड महामारी के दौरान लॉकडाउन के समय आर्थिक संकट से जूझ रहे अपने विधानसभा क्षेत्र कसरावद के सेन समाज के 262 केश शिल्पकारों को भी 3 लाख 93 हजार रूपये की सहायता प्रदान की थी। उन्होंने इन सभी को विधायक स्वेच्छा अनुदान की राशि में से प्रत्येक शिल्पकार को 1500-1500 रुपये की धनराशि के चेक प्रदान किये थे। सेन समाज के प्रतिनिधियों ने भी सचिन यादव द्वारा संकट के समय की गई सहायता पर उनके प्रति हार्दिक रूप से आभार व्यक्त किया गया। इस मौके पर सचिन यादव ने कहा कि गरीब धोबी समाज के लोगों को भी विधायक स्वेच्छा अनुदान के माध्यम से सहायता प्रदान की जाएगी। उन्होनें कहा कि गरीबों की संकट के समय हरसंभव सहायता के प्रयास किये जाते रहेंगें। उन्हें हरसंभव सहायता भी प्रदान की जाती रहेगी ।